Lok Sabha Election Result: छत्तीसगढ़ में काउंटिंग के बीच क्या है शुरुआती रुझान, भाजपा-कांग्रेस कौन है आगे, बड़े दिग्गज नेताओं ने किया ये दावा, पढ़िए पूरी खबर

Chhattisgarh Chunav Result: लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद अब सभी की निगाहें रिजल्ट पर टिकी हुई है। छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर काउंटिंग शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी 6 और कांग्रेस 4 सीट पर आगे चल रही है। छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। एक तरफ बीजेपी ने अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी चुने हुए खास चेहरों को उम्मीदवार बनाया है।

मनेन्द्रगढ़ में मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 11 की 11 सीट बीजेपी जीत रही है। मां महामाया की कृपा से तीसरी बार मोदी जी प्रधनमंत्री बनने जा रहे हैं, मैं शुभकामनाएं देता हूं।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि 150 से अधिका सीटों पर भाजपा आगे है। एक लक्ष्य के साथ कार्यकर्ताओं ने पसीना बहाया है। पीएम मोदी का नाम पूरे देश में है। देश के विकास के लिए तीसरी बार मोदी को पीएम बनाना चाहते हैं। भारत में 400 सीट हमारी होंगी।

कैबिनेट मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा कि आज दुर्ग की जिम्मेदारी मिली है, लगातार दौरा कर रहा हूं। माहौल भाजपा के पक्ष में दिख रहा है। हम उत्साहित है, जीत के जश्न के लिए। छत्तीसगढ़ में 11 सीटें और देश में 400 पार भाजपा ला रही है।

दुर्ग सांसद और भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल ने जीत का दावा किया है। कहा रिकॉर्ड मातों से जीत होगी। छत्तीसगढ़ में पूरी 11 की 11 सीट जीतेंगे। आंकड़े बता रहे केंद्र में एनडीए की सरकार बन रही है।

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 2 करोड़ 6 लाख 58 हजार मतदाता थे। इनमें से 1 करोड़ 50 लाख 40 हजार 444 वोटरों ने वोटिंग की थी। प्रदेश की रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कांकरे, बस्तर, महासमुंद, जांजगीर, रायगढ़, सरगुजा, बिलासपुर, कोरबा लोकसभा सीटों पर 220 उम्मीदवार मैदान में है।

इन्हें भी पढ़िए –Lok Sabha Election: भूपेश बघेल के दावों को इलेक्शन कमिशन ने बताया सरासर झूठ, लगाया था ये आरोप

Lok Sabha Election: स्मृति ईरानी, राहुल गांधी, मनोज तिवारी से लेकर बड़े दिग्गज, किस सीट से कौन चल रहा आगे? यहां जानिए अपडेट

Lok Sabha Election: काउंटिंग से पहले ही 1 सीट पर जीती BJP, जानें किस राज्य में खुला खाता /

Lok Sabha Election: मतगणना से पहले भाजपा कार्यालय को भव्य रूप से सजाया गया, देखें Video