केजरीवाल की बैठक से गायब कई AAP विधायक, पार्टी ने BJP पर 40 MLAs तोड़ने की कोशिश का आरोप लगाया



नई दिल्ली। दिल्ली में ऑपरेशन लोटस पर सवाल उठाने के बाद आम आदमी पार्टी की विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में कई विधायक नहीं पहुंचे हैं। पार्टी हाईकमान की उन विधायकों से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है।

AAP विधायक दिलीप पांडेय ने मीडिया को बताया कि कल शाम से ही कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा
है। हम लगातार बात करने की कोशिश कर रहे हैं। सभी विधायक जल्द ही मीटिंग में पहुंचेंगे। भाजपा हमारे 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

बुधवार को आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि हम ऑपरेशन लोटस के बारे में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को भाजपा ने ऑफर दिया। ऑफर यह था कि AAP छोड़ने पर 20 करोड़ देंगे और दूसरों को साथ लाए तो 25 करोड़।

संजय सिंह ने कहा- हमारे विधायक संजीव झा, सोमनाथ भारती, कुलदीप कुमार और एक अन्य विधायक को भाजपा ने पार्टी छोड़ने की एवज में 20 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है। संजय सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमनाथ भारती भी थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने मुझे कहा कि AAP के 20 और विधायक हमारे संपर्क में हैं।

आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में पहली बार 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर पर CBI ने छापेमारी की थी। यह छापेमारी करीब 14 घंटे तक चली थी, जिसके बाद CBI ने इस मामले में PMLA कानून के तहत केस दर्ज कर लिया था। इसके बाद से ही AAP केंद्र में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ मुखर है। सिसोदिया ने छापे के बाद कहा था कि भाजपा ने उन्हें AAP छोड़ने और CM बनाने का ऑफर दिया था।

वहीं भाजपा ने जवाब में कहा- भ्रष्टाचार के आरोप से बचने के लिए आम आदमी पार्टी झूठ का माहौल बना रही है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को कहा था कि मनीष सिसोदिया को जवाब देना होगा।

दिल्ली में कुल 70 सीट, AAP को 62 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में AAP के पास 62 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए 36 विधायकों की जरूरत है।