Home Breaking News सावधान! आरपीएफ में 9000 पदों पर नौकरियां, आवदेन करने से पहले जान...

सावधान! आरपीएफ में 9000 पदों पर नौकरियां, आवदेन करने से पहले जान लें पूरी सच्चाई…

Railways RPF Bharti: आजकल नौकरियों को लेकर कई तरह की भ्रामक खबरें आ रही हैं। इसी तरह रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में भी कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर 9000 वैकेंसी की खबर सोशल मीडिया पर तैर रही है। जिस पर रेलवे ने लोगों को आगाह किया है। अगर आपने भी इस तरह की कोई जानकारी देखी हो तो इसकी हकीकत जान लें।

रेलवे सुरक्षा बल में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों के लिए 9000 पदों पर भर्ती की खबर लगातार सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं। इस खबर के आने के बाद से युवा लगातार रेलवे से संपर्क कर रहे हैं। इसके आवेदन के लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन आवेदन से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही हैं। अब इस संबंध में रेलवे बयान जारी किया हैं।

रेलवे मंत्रालय का बयान

रेलवे मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबलों और सब-इंस्पेक्टरों के 9000 पदों पर भर्ती के संबंध में मीडिया में एक काल्पनिक संदेश प्रसारित किया जा रहा हैं। इसके द्वारा यह सूचित किया जाता हैं कि, आरपीएफ या रेल मंत्रालय द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइटों या किसी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई हैं। लोगों से अपील की है कि वे इस तरह की काल्पनिक संदेश से भ्रमित न हों।

वायरल खबर फेक हैं

आरपीएफ में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों के लिए 9000 पदों पर भर्ती की वायरल खबर फेक हैं। रेल मंत्रालय ने ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की हैं।

error: Content is protected !!