Chhattisgarh: आकाशीय बिजली का कहर, दो लोगों की मौत, एक महिला घायल

जशपुर। जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एक महिला घायल हो गई। फिलहाल महिला का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि ये मवेशियों को चराने जंगल गए थे। इस दौरान बारिश शुरू हो गई। इस बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गई।

Random Image

पहली घटना ग्राम पंचायत रौनी की है। यहां सरपंच रामवृक्ष राम और उनकी पत्नी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। सरपंच रामवृक्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी बुरी तरह से झुलस गई। घायल महिला को उपचार के लिए बगीचा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।मृतक के परिजनों की मानें तो सरपंच गुरुवार सुबह ही पत्नी के साथ गाँव के पास स्थित जंगल में मवेशियों को लेकर चराने गया हुआ था। इसी दौरान आकाशिय बिजली गिरी, जिससे सरपंच की मौत हो गई। घटना की सूचना पर बगीचा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया।

मृतक के परिजनों की मानें तो सरपंच गुरुवार सुबह ही पत्नी के साथ गाँव के पास स्थित जंगल में मवेशियों को लेकर चराने गया हुआ था। इसी दौरान आकाशिय बिजली गिरी, जिससे सरपंच की मौत हो गई। घटना की सूचना पर बगीचा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया।दूसरी घटना सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डूमर कोना की है। यहा रहने वाले पहाड़ी कोरवा अजय कुमार घर से बाहर घूमने निकले थे, उसी दौरान रास्ते में बारिश शुरू हो गई और अचानक आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस टीम मौके पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की।

दूसरी घटना सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डूमर कोना की है। यहा रहने वाले पहाड़ी कोरवा अजय कुमार घर से बाहर घूमने निकले थे, उसी दौरान रास्ते में बारिश शुरू हो गई और अचानक आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस टीम मौके पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की।