Sarkari Naukri 2024 : उम्मीदवारों के पास बड़ा मौका, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 5 अगस्त करें आवेदन, जानें योग्यता और नियम, इतनी मिलेगी सैलरी

NTPC Recruitment 2024, Recruitment 2024, NTPC Recruitment, Government Jobs 2024, Sarkari Naukri 2024

Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024, Jobs 2024, Sarkari Naukari 2024 : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 5 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

Random Image

विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी

नगर पालिका निगम (IMC) ने तृतीय श्रेणी और संविदा के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। कुल 306 रिक्त पदों के लिए यह भर्ती निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 अगस्त 2024 तक ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

इन भर्तियों में सहायक ग्रेड-3, लीडिंग फायरमैन, फायरमैन, समयपाल, माली प्रशिक्षित, सहायक राजस्व निरीक्षक, कैशियर, सफाई संरक्षक, सहायक अतिक्रमण अधिकारी, सहायक सामुदायिक अधिकारी समेत कई अन्य पद शामिल हैं।

पदों के लिए योग्यता:

सफाई संरक्षक: उम्मीदवारों को 5वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।
सहायक ग्रेड-3: 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है और कंप्यूटर में सामान्य ज्ञान भी होना चाहिए।
उपयंत्री: इंजीनियरिंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा की डिग्री किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से होनी चाहिए।

सभी पदों के लिए योग्यता संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखा जा सकता है। ध्यान रहे कि आवेदक का मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना अनिवार्य है।

आयु सीमा:

आवेदकों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी। छूट की विस्तृत जानकारी भी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू के दौरान ओरिजिनल दस्तावेजों का सत्यापन भी किया जाएगा। कुछ पदों, जैसे कि ग्रेड असिस्टेंट-3, के लिए स्किल एसेसमेंट का आयोजन भी किया जाएगा। अंतिम चयन की सूची संबंधित प्रक्रिया पूरी होने के बाद जारी की जाएगी।

आवेदन करने की प्रक्रिया

सबसे पहले, इंदौर नगर निगम की आधिकारिक वेबसाइट (http://imcindore.mp.gov.in) पर जाएं।
वेबसाइट के कैरियर सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
अब ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें और उसमें आवश्यक जानकारी सही-सही भरें।
सभी आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करें।
आवेदन पत्र को अच्छे से चेक करने के बाद सही पते पर भेजें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन प्रक्रिया से संबंधित सभी निर्देशों और आवश्यकताओं को ध्यान से पढ़ें और निर्धारित तिथि से पहले आवेदन पत्र जमा करें।