भारतीय नौसेना में निकली भर्ती: आवेदन की आखरी तारीख जानने के लिए पढ़ें ये खबर..

रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। क्योंकि भारतीय नौसेना ने 350 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवरों से आवेदन मांगे हैं। नाविक के पदों के लिए 19 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होगी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 23 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। नाविर पदों के लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक परीक्षार्थी इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नाविक पदों के लिए योग्यता इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 10वीं पास होने वाली चाहिए। शिक्षा-संबंधी शर्तों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आप www.joinindiannavy.gov.in देख सकते हैं।

इन पदों के लिए आयु सीमा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 01-04-2001 से 30-09-2004 के बीच होना अनिवार्य। आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए www.joinindiannavy.gov.in देखें।

जरूरी तारीखें-

  • आवेदन शुरू होने की तारीख- 19 जुलाई
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 23 जुलाई

सिलेक्शन प्रोसेस इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, शारीरिक फिटनेस परीक्षण और मेरिट सूची में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

पदों के लिए सैलरी चयनित हुए उम्मीदवारों के प्रति महीने 21,700 रुपए से लेकर 69,100 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे करें आवेदन इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर देख सकते है।