Car Driver’s Challan: ट्रैफिक पुलिस का नया कारनामा! कार चालक का ‘हेलमेट के लिए’ काटा चालान, चेक किया तो हिल गया दिमाग

Car driver’s challan for not wearing helmet: पटना। बिहार के पटना शहर में अब कार चालकों को भी हेलमेट पहनना पड़ सकता है। ऐसा हम नहीं बल्कि ट्रैफिक पुलिस के कारनामे बोल रहे हैं। दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में जो हुआ है, उसे जानने के बाद आप पूरा मामला समझ जाएंगे। यहां एक कार मालिक का हेलमेट नहीं पहनने को लेकर चालान कर दिया गया। वहीं पीड़ित कार मालिक का कहना है कि उसने एक सप्ताह से कार को घर के बाहर ही नहीं निकाला। कार मालिक को चालान के बारे में मैसेज आने पर जानकारी मिली। इसके बाद से वह ऑनलाइन हुई चालान में सुधार कराने के लिए लगातार चक्कर काटने को विवश है।

Random Image

मोबाइल पर आया चालान का मैसेज

दरअसल, पटना के बाईपास थाना क्षेत्र के बेगमपुर पार पोखरा के रहने वाले कार मालिक गौरव कुमार के मोबाइल पर 31 अगस्त शनिवार की शाम 5:30 बजे के करीब एक मैसेज आया। यह मैसेज पटना ट्रैफिक पुलिस की तरफ से आया था। इसके बाद जब कार मालिक ने मैसेज चेक किया तो उनके होश उड़ गए। मैसेज के जरिए उन्हें पता चला कि हेलमेट नहीं पहनने के चलते उनकी कार का चालान कटा है। हालांकि पीड़ित का कहना है कि उसने तो 7 दिनों से अपनी कार गैराज से बाहर भी नहीं निकाली।

इस तरह से हुई गड़बड़ी

बाद में जब गौरव ने मैसेज को एम परिवहन पर चेक किया तो उसमें चालान के साथ एक तस्वीर भी छपी थी। तस्वीर में एक बाइक पर युवक और युवती सवार दिखे। दरअसल, जिस कार का चालान कटा है, उसका नंबर BR 01 FV 2598 है, जबकि चालान पर दिख रही बाइक का नंबर BR 01 EV 2598 है। ये तस्वीर पटना के एम्स गोलंबर के पास की बताई जा रही है, जो कि 30 अगस्त की है। वहीं पूरा माजरा समझ आने के बाद कार मालिक गौरव कुमार ने कंप्लेन ऑनलाइन कर दिया है, लेकिन अभी तक ट्रैफिक पुलिस से ऑनलाइन चालान का सुधार नहीं किया गया है।