CGPSC विवाद 2021: BJP कर रही CBI और नार्को जांच की मांग, CM बघेल ने कहा- पहले तथ्य लेकर आओ जांच के लिए हम तैयार

रायपुर. छत्तीसगढ़ सीजीपीएससी 2021 का परिणाम हाल ही में जारी हुआ हैं। जिसके बाद से ही विवादों में आ चुका हैं। दरअसल, 2021 के परिणाम में हुए इतने इत्तेफाक को लेकर अब विपक्ष और परीक्षा दिए अभ्यर्थी इस पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। विपक्ष की ओर से इस पर सीबीआई जांच और नार्को टेस्ट की बात कही जा रही हैं। राज्य सरकार का कहना हैं कि, वे हर प्रकार के जांच के लिए तैयार हैं। लेकिन, पहले तथ्य प्रस्तुत करने होंगे। पीएससी चयन सूची में गड़बड़ी मामले को लेकर ओपी चौधरी ने कहा- यह विषय भाजपा कांग्रेस से ऊपर उठकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति से ऊपर का विषय हैं। युवाओं में हताशा और निराशा का वातावरण बना हैं। उसे दूर करें आज के लिस्ट और पुराने लिस्ट पर सभी लिस्ट पर क्या सीबीआई जांच के लिए कांग्रेस तैयार हैं। वही PSC नार्को जाँच पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि, इनके पास कोई काम नही हैं, यदि कोई तथ्य हैं। तो बताइए जाँच कराएँगे।

CGPSC परिणाम को लेकर भाजपा युवा का प्रदर्शन

प्रदेश भर में आज भाजपा युवा मोर्चा सीजीपीएससी के परिणाम को लेकर प्रदर्शन कर रहा हैं। रायपुर में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग का युवा मोर्चा ने घेराव किया। युवा मोर्चा द्वारा लोक सेवा आयोग के दफ़्तर का घेराव किया गया। CGPSC SCAM बताकर युवा मोर्चा ने परीक्षा रद्द करने की माँग की। मामले की जाँच करने की मांग की जा रही हैं। CGPSC के चेयरमैन पर पदों का सौदा करने का आरोप भी लगा रहे हैं।

IMG 20230511 WA0040 1

दरअसल, इस बार के जो परिणाम हुए उसमें कई इत्तेफाक हुए हैं। जैसे पहले नंबर पर चयनित अभ्यर्थी और बीसवें नंबर पर चयनित अभ्यर्थी दोनों भाई-बहन हैं। दूसरे स्थान के लिए चयनित अभ्यर्थी कांग्रेस नेता की बेटी हैं। तीसरे और चौथे नंबर पर चयनित अभ्यर्थी पति-पत्नी हैं। एक प्रभावशाली कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। मेरिट सूची में नौंवे और बारहवें स्थान पर चयनित अभ्यर्थी भी भाई-बहन हैं। दोनों एक आईएएस के बच्चे हैं। सातवें स्थान के लिए चयनित अभ्यर्थी पीएससी चेयरमेन का दत्तक पुत्र हैं। मेरिट सूची में सरनेम हटा दिया हैं। ग्यारहवां स्थान पाने वाली अभ्यर्थी डीआईजी की बेटी हैं।