15 अप्रैल के बाद भारत में कोविड से हर दिन होंगी 50 हजार मौतें.? WHO बोला- फर्जी बात है

कोरोना की दूसरी लहर से भारत खासा प्रभावित है। कोरोना मामले और मौतों की दैनिक संख्या स्थिति को बीते साल जैसा बना रही है। इस बीच हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें दावा किया गया था कि विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने कहा है कि 15 अप्रैल तक भारत में कोरोना से प्रतिदिन 50 हजार मौतें होंगी। इस वीडियो ने लोगों को डरा दिया था। ऐसे में अब डब्लूएचओ ने राहत देते हुए साफ किया है कि उसने ऐसा कोई दावा नहीं किया है और यह खबर फर्जी है।

दरअसल, कोरोना की मौतों को लेकर एक ऐसा ही वीडियो देश में बड़ी मात्रा में प्रचारित किया जा रहा है। इस वीडियो में कहा जा रहा है कि 15 अप्रेल के बाद भारत में प्रतिदिन कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 50 हजार प्रतिदिन तक पहुंच जाएगा।  बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में मंगलवार को मामूली कमी आई है। बीते 24 घंटे के अंदर देशभर में कोरोना वायरस के कुल 96 हजार 982 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 26 लाख 86 हजार 49 पर पहुंच गई है। वहीं, बीते एक दिन में कोरोना की वजह से 446 मरीजों ने दम तोड़ा है।

इधर, इससे पहले सोमवार को देशभर में कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए थे, जोकि इस महामारी की शुरुआत से अब तक सबसे ज्यादा थे। अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस के एक दिन में एक लाख से ऊपर नए मामले रिपोर्ट हुए हों। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1 लाख 65 हजार 547 हो गई है। वहीं, देश में कोरोना वायरस के अभी 7 लाख 88 हजार 223 सक्रिय मामले हैं। अभी तक कोरोना वायरस से कुल 1 करोड़ 17 लाख 32 हजार 279 लोग ठीक हो चुके हैं।  फिलहाल देश में कुल 8 करोड़ 31 लाख 10 हजार 926 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।