सरगुजा के होटल में अमानक खाद्य पदार्थों की बिक्री पर कसा शिकंजा, प्रशासन की छापेमारी में होटल सील, संचालकों में हड़कंप

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..होटलो में बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता जांच करने खाद्य सुरक्षा विभाग एवं प्रशासन ने होटल में छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान होटल में बेचे जा रहे खाद्य पदार्थ अमानक पाए जाने पर प्रशासन ने होटल को सील कर दिया। प्रशासन की इस कार्यवाही से होटल संचालको में हड़कंप मच गया है।
      
जानकारी अनुसार होटलों में बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता जाँच करने खाद्य सुरक्षा विभाग ने अभियान चला रखा है। जिसके तहत खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नायब तहसीलदार आर एस पैंकरा के नेतृत्व में गुतुरमा स्थित श्रीराम होटल में छापा मारा। जहाँ अमानक स्तर पर खाद्य पदार्थ बेचते पाए जाने पर होटल को सील कर दिया गया। प्रशासन की इस कार्यवाही से होटल संचालको में हड़कंप मच गया है।

इस संबंध में एसडीएम रवि राही ने बताया कि होटलों में अमानक स्तर के खाद्य पदार्थ बेचे जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसे देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को होटलों में बेचे जाने खाद्य पदार्थों की जांच के निर्देश दिए गए थे। जाँच के दौरान अमानक स्तर का खाद्य पदार्थ पाए जाने गुतुरमा स्थित होटल श्रीराम को सील कर दिया गया है। होटल से जब्त सामान को जांच हेतु लेबोरेट्री भेजा जायेगा।

उन्होंने कहा कि लोगो की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Random Image