इस महिला ने राहुल गांधी के नाम कर दिया अपना मकान, जानें किस इलाके में रहती हैं!

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने की नोटिस मिलने के बाद उनके समर्थकों में काफी रोष व्याप्त है। दिल्ली की एक महिला ने अपना चार मंजिला मकान राहुल गांधी के नाम कर दिया। लोकसभा की सदस्यता से आयोग घोषित होने के बाद राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। अब उन्हें कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद बंगले को खाली करना पड़ेगा। इसको लेकर राजनीति भी काफी गर्म चल रही है। वहीं राहुल के बंगले को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

मंगोलपुरी इलाके में दिया मकान

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके की रहने वाली राजकुमारी गुप्ता ने अपना 4 मंजिला मकान की रजिस्ट्री राहुल गांधी के नाम कर दी। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी हमारे मकान में आराम से रह सकते हैं। बताते चलें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस ने मुहिम चलाई थी ‘मेरा घर, राहुल गांधी का घर’।

23 मार्च को दोषी ठहराया गया था

गुजरात में सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधित टिप्पणी को लेकर 23 मार्च को राहुल गांधी को दोषी ठहराया था। राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराया गया था। कानून के तहत अयोग्य ठहराए गए सदस्य को उनकी सदस्यता जाने के एक महीने के अंदर सरकारी बंगला खाली करना होता है, जिसको लेकर कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन दिल्ली स्थित सरकारी बंगले को खाली करने की नोटिस दी गई थी।

कांग्रेसियों ने किया था प्रदर्शन

राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जिलों में जमकर प्रदर्शन किया था और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। कार्यकर्ताओं के इस प्रदर्शन के दौरान कहीं कहीं पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा, हालांकि विरोध प्रदर्शन का कोई भी असर देखने को नहीं मिला।