वीडियो : DGP के आदेश के बाद भी पीटा गया युवक.. सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा वीडियो

अम्बिकापुर। शहर में लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी द्वारा एक व्यक्ति पर बेहरहमी से लाठी बरसाने का मामला सामने आया है। इस दौरान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिसकर्मी अधेड़ व्यक्ति की सड़क पर डंडे से बेहरहमी से पिटाई करता दिख रहा है। बता दें कि इससे पहले राज्य स्तर के लॉकडाउन के समय प्रदेश के बिलासपुर और रायपुर में ऐसी घटना सामने आयी थी। जिसमें पुलिस की बर्बरता देखी गयी थी। जिसके बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस तरह की घटना पर नाराज़गी जतायी, और सभी रेंज आईजी और एसपी को पत्र लिखकर अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों पर कठोर नियंत्रण रखने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही आमजनों के साथ पुलिस का व्यवहार सम्मानपूर्ण और सहानुभूतिपूर्ण होने की बात कही है। लेकिन सरगुजा पुलिस की बर्बरता की एक वायरल वीडियो एक बार फ़िर डीजीपी साहब के निर्देश को ठेंगा दिखा रही है।

जानकारी के मुताबिक़ वायरल वीडियो अम्बिकापुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र के डिगमा का है। जहाँ सोमवार की शाम लगभग 07 बजे पीड़ित व्यक्ति की दूध लाने की बात पर पड़ोसी से कहासुनी हो गयी, और बहस को ज़्यादा बढ़ता देख आसपास के लोगों नें तत्काल इस बात की सूचना डायल 112 को दी। सूचना पर 24 घंटे लोगों की सेवा में तत्पर सरगुजा पुलिस मौक़े पर पहुंची। जिसके बाद ना जाने क्या हुआ.? पुलिस टीम के एक आरक्षक नें अधेड़ व्यक्ति की मौक़े पर बेहरहमी से पिटाई शुरू कर दी।

वायरल वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि अधेड़ व्यक्ति पुलिस से नहीं मारने की लगातार गुहार लगाता रहा। लेकिन पुलिसकर्मी लगातार उसपर डंडे बरसाता रहा। इस दौरान एक महिला ने पुलिसकर्मी को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिसिया रौब के सामने वो बेबस नज़र आयी।

बहरहाल पुलिस द्वारा व्यक्ति को बेहरहमी से मारते इस घटना का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद शहर के लोग सहमे हुए हैं, और नाराज़गी भी जाहिर की है। शहर के लोग सोशल मीडिया में जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

मीडिया के माध्यम से हमें यह वीडियो मिला हुआ है। जो व्यक्ति उसमें दिख रहा है, वो पहले भी 376 का आरोपी रहा है। अभी तक हमलोग को इसमें लिखित में शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। जैसे ही शिकायत प्राप्त होगी। हम इसमें जांच करेंगे, की किन परिस्थितियों में यह घटना हुई है। अच्छे से जांच करके कार्रवाई करेंगे।”

ओम चंदेल, एएसपी, अम्बिकापुर

इधर पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि-

पुलिस 24 घंटे यहीं पर गाड़ी खड़ा रखता है। पहरा कर रहा है, कि थाने में जाकर केस ना करे। कहीं कलेक्टर के पास ना जाये.. मेरे को जाने ही नहीं देते कहीं।”

• डीजीपी डीएम अवस्थी द्वारा सभी रेंज आईजी और एसपी को लिखा पत्र-

देखिए वीडियो-