कार में पकडाए युवक-युवती..सेटिंग में लगी पुलिस…वरिष्ठ अधिकारी के दखल पर मामला पहुंचा थाने..!

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर “दीपक सराठे”[/highlight]

शहर में हाई प्रोफाईल तरीके से देह व्यापार के धंधे ने अपने पैर पसार लिये हैं। शहर के अंदर कलकत्ता व दिल्ली सहित कई महानगरों की युवतियों के आने की खबर भी आमजन में व्याप्त है। बीती रात गांधीनगर थाना क्षेत्र के गोधनपुर में एक सुनसान इलाके से पुलिस ने नैनो कार के अंदर से एक युवक-युवती को पकड़ा था। पुष्ट सूत्रों के अनुसार उक्त युवती कलकत्ता से आई बताई जा रही है। मौके पर पहुंचे चार पुलिस कर्मियों ने मामले को थाने तक न ले जाकर युवक से पैसे की भी सेटिंग करने की कोशिश की, परंतु प्रत्यक्षदर्शियों में से किसी एक ने वरिष्ठ अधिकारी को इसकी सूचना दे दी। अंततः रात में ही वाहन सहित युवक-युवती को थाने ले आया गया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोधनपुर के सुनसान इलाके में बीती रात 1 बजे नैनो कार में एक युवक-युवती के होने की खबर पर वहां के कुछ स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे थे। संदिग्ध रूप से युवक-युवती को कार में देख इसकी सूचना लोगों ने गांधीनगर पुलिस को दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सूचना पर थाने से चार सिपाही मौके पर पहुंचे थे। वहां युवक-युवती को देख पुलिस ने सहज अंदाजा लगा लिया कि यह पूरा मामला  देह व्यापार से संबंधित है। पुष्ट सूत्रों के अनुसार पुलिस कर्मियों ने मामले को ले-देकर वहीं रफा-दफा करने की कोशिश की, लेकिन यह देख वहां खड़े प्रत्यक्षदर्शी ने इसकी जानकारी सीएसपी को दी। सीएसपी का प्वाइंट चलने के बाद आखिरकार पुलिस कर्मियों को मामला थाने तक लाना पड़ा। रात को ही युवती को छोड़ देने की खबर है। आज सुबह तक युवक व वाहन थाने में थे। बाद में पुलिस ने युवक को भी छोड़ दिया। आखिर पुलिस ने युवक-युवती को पकडकर क्यों छोड़ा और मामले में कोई कार्यवाही क्यों नहीं की। इसका जवाब तो आला अधिकारी ही दे सकते हैं। बहरहाल देह व्यापार जिस तरह से शहर में अपने पैर पसार रहा है उससे शहर की फिंजा खराब हो रही है।

[highlight color=”red”]हिदायत देकर छोड़ा-[/highlight]
इस मामले में गांधीनगर थाना प्रभारी सुरेश भगत ने बताया कि युवक युवती को पकडने के बाद युवक की पत्नी ने थाने आकर यह दावा किया कि पकड़ी गई युवती उसकी बहन है, परंतु आधी रात को सुनसान इलाके में कार के अंदर युवक-युवती क्या कर रहे थे। इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। टीआई ने कहा कि युवक को हिदायत दी गई है कि आगे से उक्त युवती के साथ पकड़े जाने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।