अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नगर में आयोजित हुआ योग शिविर

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. योग दिवस पर निरोग रहने का मूलमंत्र देने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नगर में योग शिविर का आयोजन किया गया।नगर पंचायत द्वारा मंगल भवन में आयोजित योग शिविर में जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी समेत नगरवासियों ने योगाभ्यास किया। आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रमाणित योग शिक्षक शैलेंद्र विशी एवं योग के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी आशीष नायक ने सभी को योगाभ्यास कराया।

इस अवसर पर योग शिक्षक शैलेंद्र विशी ने योग के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि योग हमारे शरीर को निरोग रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं। योग के जरिये इंसान जटिल से  जटिल रोगों से मुक्ति पा सकता है। उन्होंने बताया कि आज भारत पूरी दुनिया मे योग का प्रचार प्रसार कर इसे लोगो के जीवन का हिस्सा बना दिया है। इसी कारण 21 मई को पूरी दुनिया मे योग दिवस मनाया जाता है।इसे अपने जीवन मे अपनाकर लोग शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक लाभ प्राप्त कर सकता है।

शासकीय प्राथमिक शाला घुरवाबुडा में बच्चों ने किया योगाभ्यास:

योग दिवस के अवसर पर प्राथमिक शाला घुरवाबुडा में बच्चों ने योगाभ्यास किया। इस दौरान प्रधानपाठक आशा सोनी ने योग का लाभ बताते हुए बच्चों को योगाभ्यास कराया। इस अवसर पर गांव के लोगो ने भी बच्चों के साथ स्कूल प्रांगण में योगाभ्यास किया।