Chhattisgarh: जब डभरा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के उपस्थित मंच से सौरा समाज के प्रतिनिधियों ने कमल पटेल का धन्यवाद कहा… मुख्यमंत्री ने भी कमल पटेल की तारीफ.. कार्यक्रम को सफल बनाने कमल किशोर का रहा बड़ा योगदान…

जांजगीर चांपा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सक्ती जिले के डभरा में आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 145 करोड़ रूपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी। साथ ही उन्होंने मालखरौदा को नगर पंचायत बनाने और चन्द्रपुर में समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाए जाने की घोषणा की। कार्यक्रम में जनजाति समुदाय ने 12 जातियों के अनुसूचित जनजाति में शामिल होने पर गजमाला पहनाकर मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार जताया और अपनी खुशी जाहिर की।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के उद्बोधन से पहले सौरा समाज के जनप्रतिनिधियों ने अपनी बात रखी जिसमें सौरा समाज के जनप्रतिनिधि ने मुख्य मंत्री के उपस्थित मंच से कमल किशोर पटेल का धन्यवाद कहा..अपने बात रखते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा सहयोग किया है तो रामकुमार यादव के अलावा और कोई शख्स है तो वह है कमल किशोर पटेल है जिन्होंने हमारे लिए इस कार्यक्रम को में बहुत सहयोग किया है। इस तरह मुख्यमंत्री के सामने सौरा समाज के प्रतिनिधि ने कमल किशोर पटेल का खूब तारीफ करते हुए आभार जताया। आपको बता दे की कमल किशोर पटेल कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री हैं, वही जैजैपुर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से टिकट के दावेदारी कर रहे हैं। जब बात मुख्यमंत्री तक पहुंची तो मुख्यमंत्री ने भी कमल किशोर पटेल की खूब तारीफ किया, कहा कि आने वाले समय में जरूर इसका फल मिलेगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकार्पण भूमिपूजन कार्यक्रम में कहा कि यह सरकार किसानों, आदिवासियों और मजदूरों की सरकार है और हमेशा हम आपके साथ खड़े है और खड़े रहेंगे। हमारी सरकार ने आदिवासियों को उनके अधिकार वापस दिलाए। उनके तीज-त्यौहार और आदिम संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। श्री बघेल ने कहा कि आदिवासियों की लगभग एक लाख एकड़ जमीन उद्योग और व्यापार के नाम पर छीन ली गई थी, जिसे हमने वापस लौटाने का काम किया है। ऐसा देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि आदिवासियों को उनकी भूमि वापस की गई है। कार्यक्रम को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और विधायक रामकुमार यादव ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री सह अतिथियों ने जिला प्रशासन और यूनीसेफ की संयुक्त पहल सर्वशक्ति योजना का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राजेश्री रामसुंदर दास, विधायक चन्द्रपुर रामकुमार यादव,कमल पटेल, जनप्रतिनिधि, आदिवासी समाज के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।