मेडिकल कालेज अस्पताल की छत से टपकता पानी बना मुसीबत…!

अम्बिकापुर “दीपक सराठे”

Random Image

जिला अस्पताल सह मेडिकल कालेज के अधिकांश वार्डो मे बारिश का पानी टपकने से मरीजो को काफी दिक्कतो का सामना करना पड रहा है । हालात यह है कि पूरा अस्पताल ही पानी पानी हो गया है। जिसके कारण अस्पताल मे गंदगी का आलम बना हुआ है।

अपनी बदहाल स्थिती के लिए हमेशा सुर्खियो मे रहने वाला जिला अस्पताल जो कि अब मेडिकल कालेज का अस्पताल बन चुका है। इन दिनो बारिश की वजह से बदहाली की मार की झेल रहा है । अस्पताल के मेडिकल , आईसोलेशन , जेल वार्ड , प्रसुति वार्ड , सर्जिकल यूनिट सहित ओपीडी की छतो से बारिश की पानी टपकने के कारण वार्डो मे चारो ओर पानी पसरा हुआ है। जिससे इन वार्डो मे दाखिल मरीज व उनके परिजनो का काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। हालात तो यह भी बन चुके है कुछ मरीज व उनके परिजन बदहाल स्थिती को देखते हुए आधा अधूरा इलाज कर अस्पताल से छुट्टी कर निजी अस्पतालो  मे उपचार के लिए चले जा रहे है। पानी की वजह से चारो ओर वार्डो मे गंदगी का  आलम भी बना हुआ है। कुछ वार्डो मे तो बदबू का वातावऱण बन जाने से वंहा दाखिल मरीज व परिजन काफी परेशान है।

सचिव का आदेश नही हुआ पूरा

जिला अस्पताल सह मेडिकल कालेज का पिछले दिनो स्वास्थ सचिव ने दौरा करते हुए अस्पताल भवन का मरम्मत कराने का आदेश पीडब्लूडी को दिया था। स्वास्थ सचिव ने मौके पर मौजूद पीडब्लूडी के अधिकारियो को इस्टीमेट बनाकर तत्तकाल छतो की मरम्मत के निर्देश दिए थे। परंतु आज तक पीडब्लूडी ने ना तो स्टीमेट बनाया और ना ही अब तक मरम्मत कार्य शुरु हो सका है । आलम ये है कि बारिश मे मरीजो को परेशानी का सामना करना पड रहा है।