विडियों : जांजगीर चांपा जिला पंचायत के प्रथम सम्मेलन व शपथ ग्रहण समारोह का शुरूवात हुआ हंगामे से.. जिपं सदस्य की स्वागत करने भूले अधिकारी.. अधिकारीयों पर भड़की पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष.. फिर क्या हुआ आगे

जांजगीर चांपा। जांजगीर चांपा जिले के जिला पंचायत सभागृह में अध्यक्ष,उपाध्यक्ष सहित सभी 25 सदस्यो का प्रथम सम्मेलन व शपथ ग्रहण समारोह का शुरूवात हंगामे से हुआ । जिपं पंचायत के अधिकारी की गलती की वजह से जिपं क्षेत्र के एक सदस्य का नाम स्वागत केे लिए लेना भूल गये। फिर क्या जिला पंचायत सभा गृह मे थोडी देर के लिए हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मंजू सिंह अधिकारीयो की इस बर्ताव से भड़क गई. और अधिकारी को खूब खरी कोटी सुनाई। बाद में जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल अपनी गलती को स्वीकारते हुए जिपं के समाज कल्याण विभाग के उप संचालक टीपी भावे के हाथो जिपं क्षेत्र क्रमांक 14 जयाकांता राठौर का पुष्पगुच्छ से स्वागत करने को कहा गया, लेकिन जिंप सदस्य अपमानित महसुस करते हुए पुष्पगुच्छ को अस्वीकार करते हुए मना कर दी। इस प्रकार जिपं के प्रथम सम्मेलन में सदस्यो का स्वागत मे अव्यवस्था से कांग्रेस के सभी सदस्यो ने विरोध जताया . बाद मे जिपं सीईओ ने भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए शांति व्यवस्था बनाये रखने की बात कहते हुए सभी से माफी मांगी। जिला पंचायत के अधिकारी सर्व प्रथम अध्यक्ष व उपाघ्यक्ष का स्वागत के लिए नाम लेने लगे,फिर बारी आया सदस्यो का, जिसमें सभी सदस्यो का स्वागत हुआ लेकिन जयाकांता राठौर का नाम लेना भूल गये । इस पर आपत्ति करते हुए कांग्रेस के पदाधिकारीयो ने जिला पंचायत सीईओ को याद दिलाया कि क्षेत्र क्रमांक 14 की सदस्य का नाम लेना भूल गये है। काफी देर तक गुस्साये उस सदस्य को मनाने की कोशिश भी की गई लेकिन उन्होने स्वागत को अस्वीकार कर दिया .बाद सीईओ के कहने पर एक अधिकारी ने पुष्प गुच्छ को टेबल पर ही रख कर चला गया ।

सभागृह में सोनिया गांधी,राहुल गांधी जिंदावाद कहते हुए स्वागत भाषण की शुरूवात की अध्यक्ष ने…

जिपं जांजगीर चांपा की नवनिर्वाचित अध्यक्ष यनिता चंन्द्रा ने अपने स्वागत भाषण के पहले राहुल गांधी,सोनिया गांधी,भुपेश बघेल जिदंाबाद के नारे लगाते हुए अपने संबोधन का शुरूवात की उन्होने अपनी संबोधन छत्तीसगढी भाषा मे करते हुए कहा की हमे आपसी मनमुटाव को भूल कर एक साथ मिल कर काम करने की जरूरत हैं.और सभी ने मेरा साथ देकर मुझे इस कुर्सी मे बैठने का अवसर दिया है जिसका मै सभी को धन्यवाद देती हूं, कहते हुए भाषण समाप्त की। जिपं उपाध्यक्ष ने भी कहा कि सभी चुनाव मे अलग -अलग पार्टी से चून कर यहां आये है अब आपस मे भाईचारा बनाते हुए सरकार के हर एक योजना को प्रत्येेक लोगो तक पहुचाने की जिम्मेदारी हमे मिली है अब हम सब को उस जिम्मेदारी को पूरा करना है।

भाजपा के एक सदस्य निर्मल सिन्हा नही पहुचे ..

जिपं के प्रथम सम्मेलन व शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के जिपं सदस्य निर्मल सिन्हा किसी कारणवश सम्मेलन मे नही पहुचे ।

जिपं सभागृह में रही कांग्रेसीयो की भीड़…

जिपं जांजगीर चांपा मे पहली बार सभी सदस्यो के साथ पार्टी के पदाधिकारीयो को भी सम्मेलन व शपथ ग्रहण समारोह मे नेवता मिला था। जिसमे सभी पार्टी के समर्थक सहित पदाधिकारी भी पहुचे हुए थे जिससे पूरा जिपं का सभागृह कांग्रेसीयो से भरा हुआ था।

जिला पंचायत अधिकारीयो के अव्यवस्था से भड़की पूर्व जिलाध्यक्ष…

जब बारी-बारी से सभी जिंप सदस्यो को स्वागत करने के लिए अधिकारी आगे बढ़ रहे थे तभी क्षेत्र कं्रमाक 14 की सदस्य जयाकांता राठौर के स्वागत के लिए नाम लेना भूल गये बाद मे पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष मंजू सिंह इस बात से भड़क गई और अधिकारीयो को खरी कोटी सुनाते हुए कहा कि यहां अपमानित करने के लिए यहां भुलाया गया है क्या… बाद मे अन्य सदस्यो ने मंजू सिंह को शांत कराया तब जाकर व अपने कुर्सी पर बैठी।

विडियों देखें :