खेत के काम मे मदद नहीं करता था छोटा भाई… भैया-भाभी ने गमछे से नाक-मुंह दबाकर कर दी हत्या

राजनांदगांव। जिले में हत्या का मामला संज्ञान में आने पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए थे। गृहमंत्री के निर्देश पर 24 घंटे के भीतर आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गयी है।

बता दें कि राजनांदगांव-अम्बागढ़ चौकी के राय सिंह पिता स्व.आनंद सिंह पटेल ने 22 जुलाई की सुबह थाना आकर रिपोर्ट लिखाई की रात में सभी खाना खाकर सोये थे। सुबह उसके छोटे बेटे अनुज पटेल की लाश उसके बिस्तर पर मिली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारम्भ की, पोस्टमार्टम में गला घोंटकर कर हत्या करना पाया गया। अपराध क्रमांक 140/2020 धारा 302 कायम कर विवेचना की गई।

घटना स्थल कातुलवाहि जाकर सूक्ष्मता से जांच व पूछताछ करने पर मृतक का बड़ा भाई अन्नू पटेल जो शादी शुदा था। उसने अपना जुर्म कबूल किया तथा बताया कि मृतक अनुज खेत के काम मे मदद नही करता था तथा नशे का आदी था। पहले भी उनका दो बार झगड़ा हो चुका था तथा आरोपी की पत्नी से भी वह मारपीट करता था।

मौका देखकर अपनी पत्नी के साथ गमछे से नाक मुँह दबाकर उसकी हत्या कर दी। निरीक्षक आशीर्वाद रहटगांवकर ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में 12 घंटे में ही हत्या की गुत्थी सुलझाने में सफलता प्राप्त की। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।