मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में फंसे श्रमिक से मोबाईल पर की बात.. बिलासपुर में ठहराएं गए विभिन्न राज्यों के श्रमिकों के रहने-खाने के इंतजाम की ली जानकारी..

• श्रमिक श्री खान ने व्यवस्था के लिये मुख्यमंत्री का जताया आभार

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर के त्रिवेणी भवन में ठहरे श्रमिक युसुफ खान से मोबाईल पर बात की. मुख्यमंत्री ने युसुफ खान से रहने, खाने, पीने और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. युसुफ खान ने बताया कि उन्हें खाने, पीने, रहने की कोई समस्या नहीं है, यहां जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा सभी व्यवस्था की गई है। सवेरे, शाम चाय-नाश्ते के साथ ही दोपहर एवं शाम का भोजन दिया जा रहा है. आवश्यकता अनुसार चिकित्सा सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है.

उन्होंने मुख्यमंत्री से अपने गांव जाने की इच्छा जताई. इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि कोरोना वायरस के कारण लाॅक डाउन बहाल होने के बाद तत्काल उन्हें भेजने की व्यवस्था की जाएगी. युसुफ खान ने छत्तीसगढ़ में उनके लिए की गयी व्यवस्था के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया है.

युसुफ खान नादिया पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. वे भवन निर्माण में सेट्रींग का कार्य करते है. वे काम करने के लिये केरल गये थे. कोरोना वायरस के कारण केरल से पश्चिम बंगाल जाने के लिये निकले मजदूर बिलासपुर स्टेशन में आकर लाॅक डाउन के कारण फंस गये और आगे जाने के लिये कोई ट्रेन नहीं थी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर बिलासपुर जिला प्रशासन द्वारा केरल से आने वाले मजदूरों को व्यापार विहार स्थित त्रिवेणी भवन में रूकवाया गया है. यहां पश्चिम बंगाल के 50, असम के 7, बिहार के 3, झारखण्ड के 1, उत्तरप्रदेश के 1 एवं मध्यप्रदेश के 2 मजदूर रूके हुये हैं.