Surajpur News: कांग्रेस नेता ने हेड कॉन्सटेबल के साथ की मारपीट और गाली गलौज

सूरजपुर...जिले से खबर हैं कि, कांग्रेस नेता ने पुलिस के साथ खूब मारपीट गाली गलौच की हैं। सूरजपुर जिले के विश्रामपुर नगर में एक कांग्रेस विधायक का प्रतिनिधि ने पुलिस अधिकारी से मारपीट औऱ गालीगलौच की हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपी कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। सूरजपुर जिले के विश्रामपुर एसईसीएल क्षेत्र में अपनी उच्च शिक्षा के लिए मशहूर डीएवी स्कूल संचालित हैं। इसमें कल यानी बुधवार को एसईसीएल कर्मियों के बच्चों से बची कुछ सीटों में गैर एसईसीएल कर्मचारियों बच्चों की दाखिला प्रकिया चल रही थी। गुरुवार को इसके लिए लॉटरी निकलने वाली थी। लेकिन, इस दाखिले के लिए ये शर्त थी कि, इस लॉटरी सिस्टम में वही बच्चे हिस्सा ले पाएगें। जिनके अभिवावकों ने एसईसीएल के घरों में कब्जा न किया हो और एसईसीएल की जमीन पर माकान या दुकान ना बनाई हो।

Random Image

इस नियम और शर्त का विरोध करते हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को डीएवी स्कूल पर धावा बोल दिया और प्रिंसीपल ऑफिस में घुसने की कोशिश की। इस दौरान वहां काफी संख्या में तैनात पुलिस बल तैनात था। पुलिस बल ने कार्यकर्ताओं को रोका। इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ता एडीवी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन, इस नारेबाजी के बीच जो घटा वो अपराध हो गया। एनएसयूआई के लोग अपने आंदोलन में भिड़े हुए थे।

इस भीड़ में विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल उर्फ बॉबी की इंट्री हुई। अपने कारनामों के लिए पहले से चर्चित सुनील भीड़ से आगे पुलिस वालों के समीप पहुंचा। तो उन्हें हेड कॉन्सटेबल दरशलाल देवांगन ने रोका। लेकिन, बॉबी आग बबूला हो गया। इसके बाद उसने हेड कॉन्सटेबल का गिरेबान और गला पकड़ा और गाली देने लगा। इसको देख विश्रामपुर थाना प्रभारी के डी बनर्जी और जयनगर के एएसआई ने बीच बचाव किया।

इस पूरी घटना का वीडियो वहां मौजूद किसी अंजान सख्स ने बना लिया। जिसमें बॉबी अग्रवाल साफ-साफ गाली देते और हाथापाई करते नजर आ रहा हैं। इस घटना के बाद विश्रामपुर थाना में पदस्थ हेड कॉन्सटेबल आरक्षक दरशलाल देवांगन ने सुनील उर्फ बॉबी अग्रवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी हैं।

इस संबंध में थाना प्रभारी के डी बनर्जी ने बताया कि, बॉबी अग्रवाल के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट और गाली गलौज समेत कई गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज कर लिया हैं। मामले की जांच की जा रही हैं। मामले में प्रार्थी और गवाह के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जांच के बाद गिरफ्तारी की जाएगी।