दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंडल द्वारा कोरोना से बचाव हेतु विशेष अभियान… कोरोना से बचाव की ली गई शपथ

रायपुर : आज माननीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे अधिकारियों को कोविड-19 से बचाव एवं सावधानी रखने के लिये शपथ दिलाई। इसी कड़ी में रायपुर रेल मंडल में अपर महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर प्रमोद कुमार द्वारा कोविड-19 से बचाव की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) डॉ दर्शनीता बी. अहलूवालिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) लोकेश विश्नोई सहित रायपुर रेल मंडल के अधिकारी उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में रायपुर रेल मंडल में अपर महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर प्रमोद कुमार द्वारा कोविड-19 से बचाव की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) डॉ दर्शनीता बी. अहलूवालिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) लोकेश विश्नोई सहित रायपुर रेल मंडल के अधिकारी उपस्थित रहे।

सभी शाखा अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों के कर्मचारियों, स्टेशन डायरेक्टरों एवं स्टेशन प्रबंधकों ने अपने-अपने स्टेशनों पर कोरोना से बचाव की शपथ दिलाई।कोरोना के फैलाव को रोकने के लिये सभी का सतर्क रहना आवश्यक है, सभी की भागीदारी से हम इस महामारी को हराने में सफल होंगे। आगामी दिनों में त्योहारों में स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या बढ़ने की आशंका के चलते कोविड-19 की रोकथाम हेतु रेलवे कोविड-19 से बचाव हेतु सघन अभियान चला रहा है।


इसके लिए रेलवे स्टेशनों पर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में जागरूकता संदेश स्टेशनों पर अनाउंसमेंट के माध्यम से लोगों को जागरूक करने हेतु प्रसारित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही स्टेशनों में लगे एलईडी डिस्पले के माध्यम से बार – बार हाथ धोने, मास्क पहनने, 2 गज की दूरी संदेशों को प्रसारित किया जा रहा है ।यात्रियों को सही ढंग से मास्क पहनने ,मुंह एवं नाक ढका रखने, सोशल डिस्टेंसिंग की अनूपालना करने हेतु सघन अभियान चलाया जा रहा है। रायपुर रेल मंडल के स्टेशनों, ट्रेनों मे जागरूकता पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

प्रतिज्ञा का प्रारूप

मैं ————– संकल्प लेता/लेती हूँ कि मैं कोविड-19 के बारे में सतर्क रहूँगा/रहूँगी और मुझे और मेरे साथियों को इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखूँगा/रखूँगी ।
मैं इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतने का वचन देता/देती हूँ। मैं कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने का भी वचन देता/देती हूँ।
मैं सदैव मॉस्क/फेस कवर पहनूँगा/पहनूँगी, विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर।
मैं दूसरों से कम-से-कम 2 गज की दूरी बनाकर रखूँगा/रखूँगी।
मैं अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऊंगा/धोऊंगी।
हम एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे।