पढ़ाई के लिये छात्र बैठे भूख हड़ताल पर..साईंस कॉलेज की समस्या को लेकर छात्रों ने की नारेबाजी..!

अम्बिकापुर

नवीन विज्ञान महाविद्यालय में महीनों से रसायन शास्त्र के शिक्षक नहीं होने से प्रभावित हो रही पढ़ाई को लेकर आज महाविद्यालय का एक छात्र अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गया है। उसके समर्थन में महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं ने आज प्रबंधन का शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने में बैठे छात्र राकेश यादव का कहना है कि जब तक शिक्षक की व्यवस्था बहाल नहीं की जाती, तब तक वह भूख हड़ताल पर बैठा रहेगा।
विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों ने बताया कि पिछले दो माह से रसायन शास्त्र के शिक्षक नहीं आ रहे हैं। पिछले साल भी शिक्षको की यही स्थिति थी। जिसके कारण पिछले साल का रिजल्ट मात्र 10 प्रतिशत आया था। कॉलेज में तीनों वर्ष के लगभग 450 छात्र-छात्राएं हैं, जिनकी पढ़ाई शिक्षक के नहीं रहने से पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। छात्रों ने बताया कि महाविद्यालय में अभी तक प्रक्टिकल की सुविधा नहीं मिलने के कारण किसी भी विषय का प्रक्टिकल नहीं कराया गया है। छात्राओं के लिये शौचालय की सुविधा भी नहीं है। इन सब समस्याओं को लेकर कई बार छात्रों ने प्राचार्य को अवगत कराया, परंतु अभी तक समस्या दूर करने के लिये कोई ठोस पहल नहीं की गई। अंततरू आज कॉलेज का एक छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गया है। कॉलेज परिसर में भूख हड़ताल पर बैठे छात्र का समर्थन छात्र संघ अध्यक्ष आशीष जायसवाल, उपाध्यक्ष प्रीतम एक्का सहित पूरे कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने किया है। आज पहले दिन समर्थन में कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य व शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान छात्र कामेश्वर सोनी, शुभम सिंह, बृजेश जायसवाल ्रप्रीतम एक्का, मंगल देव पटवा, अजीत ठाकुर, पुष्पराज, समशीर खान, रूपा, प्रीति, साक्षी, प्रिया, सुजीत, सुनिल सहित अन्य छात्र उपस्थित थे।

अस्वस्थ है शिक्षक-प्राचार्य
नवीन विज्ञान महाविद्यालय की प्राचार्या कुसूम लता विश्वकर्मा ने बताया कि रसायन शास्त्र के शिक्षक अस्वस्थ होने के कारण पिछले दो माह से अनुपस्थित है। पहले सत्र में भी वह इसी प्रकार अनुपस्थित थे। छात्रों को डर है कि इस बार उनकी अनुपस्थिति से पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। अनुपस्थित शिक्षक से आज हमारी बात हुई है। उन्होंने कहा है कि वह दो-तीन दिन में कॉलेज मेें उपस्थित हो जायेंगे।