सरपंच डकार गया ग्रामीणों का राशन.. ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत, जांच की मांग

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। गाँव का सरपंच सह राशन डीलर ने लॉक डाउन के दौरान सरकार द्वारा राशनकार्ड धारको को निःशुल्क दिया जाने वाला अतिरिक्त राशन डकार गया। इस बात की जानकारी लगते ही ग्रामीणों ने राशन दुकान संचालक सरपंच के विरुद्ध एसडीएम एवं थाने में ज्ञापन सौंप जाँच की माँग की है। ग्रामीणों का कहना हैं कि सरपंच मिट्टी तेल की भी खुलेआम कालाबाजारी करता है वह ग्रामीणों के कोटे से मिट्टीतेल की कटौती कर उसे कालाबाजारीयो के हवाले कर देता है।

विदित हो कि ग्राम पंचायत खड़गाँव का सरपंच सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन दुकान का संचालन करता है। सरपंच ने राशन वितरण के दौरान अपने पद का दुरुपयोग करते हुये लॉक डाउन के दौरान केंद्र सरकार द्वारा आवंटित निःशुल्क अतिरिक्त राशन हितग्राहियों को न देकर खुद डकार गया। सरपंच ने मिट्टीतेल की कालाबजारी के लिये हितग्राहियों के कोटे की मिट्टीतेल में कटौती करते हुये उसे कालाबाजारियों के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों कोजब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने राशन दुकान का संचालन करने वाले सरपंच के विरुद्ध एसडीएम एवं थाने में ज्ञापन सौंप उसके विरुद्ध कार्रवाई की माँग की है। ज्ञापन सौंपने के दौरान घुरसाय, पाराफुल, तरसिला, आसन दास, जीवन दास, सोमारू दास, बनारसी दास, मनमोहन दास, बेरो बाई, तेजुराम, रूपसाय, मिखेल राम आदि मौजूद थे।

इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने जाँच कराने की बात कही है।