रमन सिंह की प्रेस वार्ता.. केंद्र की खुलकर करी तारीफ.. भूपेश सरकार पर साधा निशाना, कहा..

रायपुर. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज राजधानी में प्रेस वार्ता किया. जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ की वहीं राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए भूपेश बघेल के बारे में भी कहा. रमन ने कहा मोदी पर जनता का आशीर्वाद रहा है. भाजपा सरकार के कारण भारत की आन बान शान में वृद्धि हुई है. पीएम आवास, सौर उजला, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसले हुए. 2019 में देश के इतिहास में भाजपा को बढ़त मिली. जनता ने पहले बदलाव के लिए भाजपा को वोट दिया. दूसरे कार्यकाल में धारा 370 खत्म करने, राम मंदिर निर्माण को मंजूरी मिली. लद्दाख को अलग केंद्र शासित राज्य बनाना, तीन तलाक पर फैसला किया गया.

Random Image

पिछले एक साल में पीएम किसान के खाते में 72 हजार करोड़ की राशि डाली गई. 15 करोड़ से ज़्यादा घरों में स्वच्छ पेय जल की व्यवस्था की गई. आदिवासी शिक्षा पर काम , गांव में इंटरनेट नेटवर्क पहुंचा, चंद्रयान मिशन 2 की सफलता देखी गई. कोविड 19 की महामारी को अवसर में बदलने की कार्ययोजना बनाई. बीस लाख करोड़ की राशि की घोषणा की गई. कोविड 19 से विश्व परेशान है पीएम ने पहले ही लॉकडाउन किया जिसे WHO ने भी सरहाना की. प्रवासियो को गृह घर भेजा गया. केंद्र सरकार ने 120 देशों को दवाई भेजी.

केंद्र की तारीफ करने के बाद रमन सिंह ने राज्य सरकार को घेरा कहा राज्य सरकार ने अभी तक मजदूरो के खाते मे एक हजार नही डाले. मजदूरो को लाने का नही सोची , कई पैदल आ गए. क्वारेंटाइन सेंटर में खुदकुशी हो रही है, साप काट रहे हैं, बच्चे मर रहे , सारा कुछ सरपंच के भरोसे छोड़ दिया गया है. 30 प्रतिशत वेतन काटने वाली है राज्य सरकार. रमन सिंह ने कहा- हमे अब तक यह नही पता चल पाया कि सीएम रिलीफ फंड से पंचायतों के क्वारेंटाइन सेंटरों तक कितना पैसा पहुचाया. मैं बार बार बोलता हूं जनता के लिए श्वेत पत्र जारी करें. भुपेश बघेल बात करने को ही तैयार नही हैं, हम तो चाहते हैं कि बात करें, कुछ नही तो टीवी के माध्यम से ही बात करें.