Home हमारा छत्तीसगढ़ राजनांदगांव माँ ने घर पर शराब पीने से मना किया तो शराबी बेटे...

माँ ने घर पर शराब पीने से मना किया तो शराबी बेटे ने मां के साथ ऐसी वारदात को अंजाम दिया. कि आपकी रूह कांप जाएगी..

राजनांदगांव। 06 अक्टूबर को धुमका थाना क्षेत्र के पटेवा से पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव की एक वृद्ध महिला बैसाखिन बाई साहू नामक का शव उसके घर मे पडा हुआ है। इस सूचना पर थाना प्रभारी स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और फिर मौके की परिस्थिती देखकर पुलिस को पहली ही नजर मे मामला हत्या का लगा। जिसके बाद पुलिस ने विवेचना कार्यवाही प्रारंभ की और हत्या के संदेह मे आरोपी की तलाश शुरू की हैं।

अपनी जांच पडताल मे पुलिस ने गांव के कई लोगों से पूछताछ की जिसके बाद पुलिस को पता चला कि मृतिका के पुत्र हिरेन्द्र साहू शराब पीने का आदी है… और घटना वाले दिन जब 06 अक्टूबर को प्रार्थी चोवाराम साहू ने मृतका के पुत्र हिरेन्द्र को 3-4 बार फोन लगाया, तब हिरेन्द्र ने फोन नहीं उठाया तो प्रार्थी चोवाराम उसके घर गया, घर का दरवाजा खुला होने से अंदर जाकर देखा तो बैसाखिन खून से लथपथ सिर में गंभीर चोट लगा मृत हालत में पड़ी थी, तो उसने इसकी जानकारी आसपास के लोगों और पुलिस को दी। जिसके बाद लोग लोग हीरेन्द्र का पता करने आसपास के गांव में निकले। तो मृतिका का लड़का घुमका बस स्टैण्ड के प्रतिक्षालय में मिला.. संदेह के आधार पर मृतिका के पुत्र हिरेन्द्र साहू से पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ की गई। तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

क्यों की हत्या?
आरोपी हीरेन्द्र ने पुलिसिया पूछताछ मे बताया कि वो 05 अक्टूबर की रात में अपने घर में शराब पी रहा था । जिसे देखकर उसकी माँ शराब पीने से मना की, इसी बात को लेकर वो अपनी माँ से बाद विवाद करने लगा और आवेश में आकर घर में रखे बासुला से अपनी माँ के सिर में 7-8 बार प्राणघातक हमला कर दिया। जिससे बैसाखिन बाई जमीन में गिर गयी और उसकी मृत्यु हो गयी। फिलहाल पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बसुला एवं धटना के समय पहने कपड़े जिसमें खून लगा था, जिसे आरोपी ने छुपा दिया था। उसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। इधर हत्या की गुत्थी सुलझा कर पुलिस ने आरोपी को न्यायिक हिरासत मे जेल भेजा दिया है।

हत्या के इस मामले के खुलासे में थाना प्रभारी राजेश साहू, उप निरीक्षक महेश रजक, हरिशचन्द्र मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक चैतूराम आर्या, प्रधान आरक्षक ताज खॉन, रमेश कुरेटी, आर नेतराम ध्रुव, देवानंद परतेती एवं स्टाफ का सराहनीय भूमिका रही है।