CM- नान मामलें में कब हुई जांच? X-Cm- चहेतों से नजर हटाओगे तब तो पता चलेगा कि कार्रवाई भी हो गया और दोषियों को जमानत भी मिल गयी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में चल रही ईडी की कार्यवाही पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने नान और चिटफंड की जांच का उल्लेख किया था। अब इसी पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का बयान आया है। मुख्यमंत्री के नान वाले बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन ने कहा- कैसे मुख्यमंत्री हैं। जिसको राज्य में चल रहे ईडी के जांच की भी जानकारी नही रहती हैं। आपको याद दिला दु आपने ही नान मामले में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ईडी से जांच की मांग की थी। नान मामलें के मुख्य आरोपी आलोक शुक्ला अनिल टुटेजा पर ईडी ने केस रजिस्टर्ड किया। समन भेजा, 3 बार दिल्ली बुलाया, जमानत की अपील किये तब जमानत मिली। आपको प्रधानमंत्री के धन्यवाद करना चहिए। आपके लिख पत्र के बाद संज्ञान लिया जांच को आगे बढाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा नान घोटाले की जांच ईडी कर रही है, और किसी को हवा तक नही लगा। मैं कहना चाहता हूं जब आपकी नजर किसी चेहतों के यहां पड़ रहे ईडी के छापों पर रहती हैं। तो ईडी की बाकी कार्यवाही दिखेगी कैसे?छत्तीसगढ़ की पहचान ईडी और सीडी में बन चुकी है।

बता दें कि, सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा था कि ED ने अभी एक महीने में 50 छापे डाले हैं, क्या-क्या पाया ये क्यों नहीं बता रहे? ED एक साल से जाँच कर रही है। फिर वह जाँच राज्य सरकार को सौंप दी। हमने जाँच के आदेश दे दिए। लेकिन, हमने जो चिट्ठी लिखी है चिटफ़ंड और नान घोटाले की जाँच के लिए, वो ED कब करेगी?

छत्तीसगढ़ में चल रही ईडी की असंवैधानिक कार्यवाहियों की शिकायत कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी वाय चंद्रचूर्ण, बिलासपुर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिख कर किया है। संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ल ने अपने पत्र में ईडी की छापेमारी के सिलसिले वार व्योरा दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी राजनैतिक बदला भांजने छापे डाल रही। ईडी अपने कार्यवाहियों का ब्यौरा सार्वजनिक नहीं कर रही। कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा हैं।