Weather Update: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में जमकर होगी बारिश, जानें- आपके जिले का हाल

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

रायपुर. Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से शाम होते ही बादल छा रहे हैं और जमकर बारिश हो रही है। दो दिनों से हो रही बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दो दिनों से हो रही बारिश ने किसानों के चेहरों पर भी ख़ुशी ला दी है। वहीं, मुसम विभाग ने लोगों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी दी है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज आंधी तूफान के साथ जमकर बारिश होने की संभावना जताई है।

Random Image

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज नारायणपुर, बीजापुर, बस्तर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर और सूरजपुर में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। जबकि कोरबा, जांजगीर, रायगढ़, मुगेली, बिलासपुर, पेंड्रा, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कवर्धा, रायपुर, गरियाबंद, बलौदाबाजार में भी बारिश की संभावना है।

मानसून ने पकड़ी रफ़्तार

मौसम विभाग ने बताया कि अब मानसून की गतिविधियों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। माना जा रहा है कि आने वाले 2 दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में रायपुर, दुर्ग, बस्तर और बिलासपुर संभाग के अधिकांश इलाकों में बारिश हो सकती है