छत्तीसगढ़ की धरती को रामराज्य बनाने इक्कठे हुए देश भर के साधु संत

रायपुर. पूरे छत्तीसगढ़ से यात्रा कर साधु संत राजधानी रायपुर पहुँचे है। जहां आज रविवार को हनुमान चालीसा पाठ एवं मंत्रोच्चारण के साथ धर्मसभा का शंखनाद हुआ। यहां देशभर से आए साधु संत मंच पर मौजूद रहे। इसमें गौ-सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास भी हिन्दू संकल्प धर्मसभा में हिस्सा लेने पहुंचे।

IMG 20230319 WA0006 1

धर्मसभा में अवधेशानंद महाराज ने संबोधन में कहा – छत्तीसगढ़ की धरती में कुंभ जैसा दृश्य दिख रहा हैं। सभी महान धर्म पुरुष यहाँ उपस्थित है। पूरे देश से यात्राएँ निकलकर पहुँची है। पूरे संसार मे हिंदू धर्म संस्कृति और संस्कार अपनाई जा चुकी है।

IMG 20230319 WA0007

मंच से अवधेशानंद महाराज ने बयान दिया कि अमेरिका के विश्विद्यालय के अनुशंधान में प्रमाणित हुआ कि हिंदू धर्म संस्कार सबसे ज्यादा प्रभावशाली है, न्यूटन का सिद्धांत, सिद्धांत नहीं साक्षात्कार है, हमारे महापुरुषों ने कभी किसी अविष्कार या सिद्धांत का श्रेय नहीं लिया, पुरा संसार हिंदू की दृष्टि में परिवार है, लेकिन पश्चिम की दृष्टि में बाज़ार है।

IMG 20230319 WA0010 1

भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, एक धरती, एक परिवार, एक भविष्य, ये नारा हमारा है, दुनिया के अर्थशाष्त्री मानते हैं कि भारत की प्रगति से ही दुनिया की प्रगति संभव है, दुनिया को अगर कोई मंदी से रोक सकता है तो वो भारत ही है, पीएम की योग, विदेश नीति और कोरोना प्रबंधन के लिए तारीफ की, अगर हिंदुस्तान में एमएमएस वाला हिंदू नहीं है तो फिर कौन है।

IMG 20230319 WA0011

हम आर्य हैं, सनातनी हैं, हिंसा से दूर हैं, हम हिंदू थे, हिंदू हैं और रहेंगे, वन और वनवासी कभी हिंदुओं से अलग नहीं रहे, हर दिन मंदिर जाइए, हिंदू अगर कट्टर हो गया तो धरती पर शांति और समाधान के द्वार खुल जाएंगे।हिंदू, शिव की तरह धर्म रक्षा के लिए अपने अंग को काट देगा, यहाँ रामराज्य आएगा।