छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री की नसीहत, Over Confidence से बचें!



रायपुर. विधानसभा और लोकसभा चुनाव दोनों करीब है ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अलग-अलग राज्यों के कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली में बैठक ले रहे हैं और इसी बैठक में प्रधानमंत्री ने जीत का मूल मंत्र भी दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ राज्य जहां बीजेपी को करारी हार मिली थी यहां के कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नसीहत दी है कि अति उत्साहित होने से है इसके साथ ही मुस्लिम समाज के बीच जाने की बात भी कही है। ये भी कहा कि मुस्लिम समाज के बारे में गलत बयानबाजी न करें और उनसे सीधे जाकर मिलें, भले वो लोग वोट दे या न दे।

पीएम ने एक-एक सीट के लिए सबको होमवर्क देते हुए कहा- आप मेहनत करने से पीछे न हटें और अलग-अलग जगहों पर जाकर लोगों से मिलिए। चाहे कोई वोट दे या न दे, पार्टी के कार्यकर्ता समाज के सभी वर्गों के लोगों से मिलेंं। हमें संवेदनशीलता के साथ सबको अपने साथ जोडऩा है।

सत्ता में बैठे लोग यह न समझें कि हम स्थायी हैं। राष्ट्रवाद की अलख हर जगह जलनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को मुस्लिम समाज के बारे में गलत बयानबाजी न करने की नसीहत देते हुए पसमांदा मुसलमानों और बोहरा समाज के लोगों से मिलने को कहा। उन्होंने कहा-पार्टी के कई लोगों को अब भी लगता है कि वे विपक्ष में हैं। पार्टी के लोगों को मर्यादित भाषा बोलने की सलाह दी और कहा कि कुछ नेता अभी भी सिनेमाई अंदाज में बोलते हैं, फिल्मों पर बयान देते रहते हैं, उनको रोकना होगा।

प्रधानमंत्री ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं को अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह दी और कहा कि इसी अति आत्मविश्वास के कारण हम चुनाव हार गए थे। यह सोचने से काम नहीं चलेगा कि मोदी आएंगे और हम जीत जाएंगे।