BJP सह प्रभारी नितिन नबीन के छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति लगाने पर दिए बयान का विरोध, NSUI ने फूंका पुतला



छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के सह प्रभारी नितिन नबीन के द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति पर दिए बयान का विरोध बढ़ता जा रहा है। अम्बिकापुर में एनएसयूआई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने विगत दिनों घड़ी चौक पर उनका पुतला फूंककर विरोध जताया। अब रायपुर में एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया है। इस दौरान नितिन नबीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। रायपुर में भी नितिन का पुतला जलाया गया। इसके पहले युवा कांग्रेस ने भी नितिन के बयान का जमकर विरोध किया था।

रविवार को मोतीबाग स्टेडियम के पास बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता पहुंचे थे। सभी के मन में इस बात को लेकर ये गुस्सा था कि नितिन नबीन ने ऐसा बयान क्यों दिया। दरअसल, नितिन नबीन ने सरकार के हर जिला में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति लगाने के फैसले के बाद ये कह दिया था कि हम छत्तीसगढ़ियांवाद की नहीं, हम भारतीयतावाद की बता करते है। इसी बयान के बाद से सवाल जारी है।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष शांतनु झा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दिन रात काम कर रहे है। हर जिले में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्तियां लगवा रहे है तो भाजपाइयों के पेट में दर्द क्यों होता है। एनएसयूआई कभी इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर नितिन नबीन अपने बयान पर माफी नहीं मांगेंगे तो उनका विरोध जाती रहेगा। प्रदर्शन में हितेश देवांगन, अभिषेक साहू और एनएसयूआई के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए।