“छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना हो जाएगी बंद, माताओं-बहनों को लगेगा झटका” नाम काटने को लेकर चल रही सियासत

रायपुर. Mahtari Vandan Yojna: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर महतारी वंदन योजाना को लेकर सियासत गर्म हो गई है। छत्तीसगढ़ में जिस योजना के बूते बीजेपी ने सरकार बनाई है, अब उस योजना को लेकर कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस का आरोप है कि महतारी वंदन योजना से हितग्राहियों के नाम काटे जा रहे हैं। जिन लोगों के खाते में पैसा आ रहा है, उनकी फिर से जांच की जा रही है। कांग्रेस का दावा है कि उनके पास ऐसे लोगों की जानकारी है, जिनके नाम आचार संहिता हटते ही कट चुके हैं।

महतारी वंदन योजना में काटे गए नाम पर चरणदास महंत ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विष्णुदेव साय सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर चरणदास महंत ने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव के परिणाम आए दो दिन भी नहीं बीते और महतारी वंदन का लाभ लेने वाली माताओं और बहनों के नाम कटने लगे। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि ”अभी चुनाव परिणाम आए दो दिन भी नहीं हुए हैं कि लोगों के नाम काटे जा रहे हैं। आने वाले समय में साय सरकार इस योजना को बंद कर सकती है।”

डॉ चरणदास महंत ने कहा कोरबा लोकसभा सीट पर मिली जीत के लिए संसदीय क्षेत्र की जनता को धन्यवाद दिया। महंत ने कहा कि कोरबा लोकसभा के लिए हम प्रत्याशी नहीं, बल्कि कोरबावासियों से हमारा पारिवारिक रिश्ता है। मेरे पिताजी का भी पारिवारिक रिश्ता है, उनके अपने हैं,अपनापन का विशेष पारिवारिक रिश्ता है। यही कारण है कि मोदी सरकार को नकार कर कोरबा वासियों का हमें प्यार मिला। इस दौरान चरण दास महंत ने देश सहित प्रदेश में जिन सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। उसे हर की समीक्षा पार्टी की बैठक में किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक दिल्ली में होगी और उसमें इस पर चर्चा की जाएगी।

इन्हें भी पढ़िए –Weather Update: छत्तीसगढ़ में जल्द होगी मानसून की एंट्री, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; जानिए- मौसम विभाग ने मानसून को लेकर क्या कहा..!

DA Hike News 2024: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! महंगाई भत्ते में इतने फीसदी की हो सकती हैं बढ़ोतरी!

छत्तीसगढ़ के संविदाकर्मियों के लिए खुशखबरी, अब नहीं होगी सैलरी की दिक्कत, DPI ने जारी किया अलाटमेंट, जानिए आपके जिले के लिए….

Big Breaking: महतारी वंदन योजना में छटनी का कार्य शुरू, 20 हजार आवेदनों की जांच जारी, अपात्र महिलाएं जल्द योजना का लाभ से होंगे वंचित