Chhattisgarh News: रायपुर रेलवे में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला, 2 करोड़ पार करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार



रायपुर. रायपुर में स्थित रेल्वे के वैगन रिपेयर शॉप (WRS) मे अबतक का सबसे बड़ा घोटाला सामने आय़ा है. बताया जा रहा है कि WRS में कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ रोहित पालीवाल को इंटरनेंट बैंकिंग के जरिये ऑफिस के पैसो को ऑपरेट करने की अनुमति थी. जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए इसके द्वारा 1 करोड़ 80 लाख से ज्यादा की राशि का गबन कर दिया. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब सरकारी खाते में सिर्फ 4 हजार रूपये बचे तो वरिष्ठ अधिकारियो के कान खड़े हुए.

शुरूआती जांच में खुलासा हुआ कि 12 अप्रैल 2022 से 24 अक्टूबर 2022 के बीच आरोपी रोहित पालीवाल ने शासकीय राशि को करीब 10 ऐसे खातो में ट्रांसफर कर दिये जो रेल्वे कर्मचारी तो दुर रेल्वे के वैंडर तक नही है. जिन 10 लोगों के अकाउंट में सबसे ज्यादा ट्रांजेक्शन हुए हैं. उसमें अश्विनी सिन्हा, दीपक कुमार, रिया जायसवाल, मुकेश कुमार, विवेक जायसवाल, पिंकी बघेल, प्रीति देवांगन, संजू देवांगन, राजकुमारी जगत, फरहान शामिल हैं.

इस बडे खुलासे के बाद रेल्वे विजिलेंस की टीम भी बिलासपुर से रायपुर पहुंची और पुरे दिन वैगन रिपेयर शॉप में मौजूद रहे और अपने स्तर पर जांच करते रहे. इस मामले के सामने आने के बाद घोटाले की राशि और आरोपियो की संख्या बढ़ सकती है. फिलहाल रेल्वे में करोडो के गबन का मामला सामने आने के बाद WRS के चीफ वर्कशॉप मैनेजर सुभाष चंद्र चौधरी ने एक लिखित शिकायत के आधार पर देर शाम को पुलिस ने गबन की धाराओ के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है और मुख्य आरोपी रोहित पालीवाल को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य 5 लोगो से पूछताछ की जा रही है.

इस मामले में मामले में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि गबन मामले में एक आरोपी रोहित पालीवाल को गिरफ्तार किया गया है. पांच अन्य लोगो से पूछताछ हो रही है. जानकारी मिली है कि गबन का पैसा मुख्य आरोपी ने कुछ सटोरियों के खाते में भी ट्रांसफर किया है. सट्टे में लगाने के लिए पैसा ट्रांसफर किया गया है. इस संबंध में भी पूछताछ की जा रही है.