Home हमारा छत्तीसगढ़ रायपुर Chhattisgarh News: जल्द ही रायपुर से बस्तर रेलवे लाइन की होगी सुविधा!...

Chhattisgarh News: जल्द ही रायपुर से बस्तर रेलवे लाइन की होगी सुविधा! दूर होगी ट्रेनों की लेटलतीफी?



रायपुर. रायपुर के डीआरएम ऑफिस में रेलवे की मंडल स्ट्रीय बैठक हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ के सांसद और रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में सांसद रंजीत रंजन की ओर से रायपुर से बस्तर रेल लाइन बिछाने रावघाट योजना का मुद्दा उठाया गया। बता दें कि यह बस्तरवासियों के लिए महत्वपूर्ण योजना हैं, निजी कंपनी इस योजना पर काम कर रही, इस योजना में हो रही देरी को लेकर सवाल उठाया हैं।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में ट्रेनों की लेटलतीफी पर सांसद विजय बघेल ने कहा कि तीसरी लाइन का काम चलने के कारण विलंब हुआ है, जल्द ही काम पूरा होने पर ये समस्या दूर हो जाएगी। बैठक में सांसदों ने बस्तर में रेल सुविधाओं को बढाने विशेष फोकस किया। वही आगामी बजट सत्र में छत्तीसगढ़ के विभिन्न मांगों को रेल बजट में शामिल करवाने का सुझाव सांसदों ने दिया और सीनियर सिटीजन के टिकट और खिलाड़ियों के रियायत दर में सुविधा को लेकर भी चर्चा हुई।

सांसद रंजिता रंजन की ओर से कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी वहां मौजूद थे। उन्होंने कहा कि रायपुर से बस्तर रेल लाइन बिछाने रावघाट योजना के नाम से जाना जाता है, उसमें बीआरपीएल कंपनी काम कर रही है, (बस्तर प्राइवेट लिमिटेड) उनसे सवाल अब तक कि स्थिति को लेकर था। उनकी ओर से रेल बोर्ड को लिख कर दिया है परियोजना में काम नहीं कर सकते। राज्यसभा सांसद ने सवाल उठाए थे कुल बजट पूछा था, गोलमोल जवाब आया, जीएम ने स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है। रायपुर से बस्तर रेल लाइन परियोजना बहुत महत्वपूर्ण परियोजना है। बड़ा आदिवासी वर्ग निवास करता है रावघाट परियोजना में देरी हो रही हैं।

error: Content is protected !!