Chhattisgarh News: जनहित के मुद्दों को लेकर CM हाउस घेरने निकले JCCJ कार्यकर्ता, पुलिस के साथ हुई झूमाझटकी

रायपुर. जोगी कांग्रेस युवा मोर्चा के कार्यकर्ता आज कई मांगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले थे। जहां पुलिस उन्हें बेरीकेड लगाकर रास्ते में ही रोक लिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों कि पुलिस के साथ भारी झूमा जट्ट की हुई। JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया। जिसमे कर्मचारियो कि समस्या, कर्मचारियों कि नियमितिरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1500 देने, 2018 के घोषणा पत्र में वादा के खिलाफी, बंद जुट मिल को चालू करने, जैसे कई मांगो को लेकर करने ये कार्यकर्ता निकले थे जिन्हे पुलिस ने रास्ते में हि रोक लिया गया।

जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि जनहित से जुड़ी कई मांगो को लेकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले है। जिसमें प्रमुख रूप से भनपुरी रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ इंडस्ट्रीज जूट मिल को आकस्मिक से रूप से बंद करने के कारण लगभग 1400 मजदूरो का बकाया वेतन-भत्ते नहीं दिया गया और रोजगार छीन लिया गया जिनका परिवार आज दाने-दाने को मोहताज है। अनियमित कर्मचारियों की नियमितिकरण करने की मांग, बुजुर्गों को 1500 सामाजिक सुरक्षा पेंशनरी की मांग आदि है।

प्रदीप साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ को किसी भी हाल में चारागाह नहीं बनने देंगे, छत्तीसगढ़ियों के शोषण के विरूद्ध सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे। भनपुरी के एक जुट मिल के मालिक ने गरीबों से रात दिन काम लिया और बिना वेतन भत्ते दिये ही उन्हें बेरोजगार बनाकर मिल को बंद कर गायब हो गया है। आज वहां काम करने वाले लगभग 1400 छत्तीसगढ़िया भाई-बहन सड़क पर आ गए है और दाने-दाने को मोहताज है।

img 20230404 wa00408024727506469933492

कांग्रेस ने सरकार बनने के 10 दिन के अंदर अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था आज सरकार बने साढ़े चार साल हो गए लेकिन प्रदेश के लाखों अनियमित कर्मचारी सरकार का मुंह ताकते रह गए लेकिन सरकार ने आज तक उनका नियमितिकरण नहीं किया है।

इसी तरह कांग्रेस सरकार द्वारा सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के गरीबों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रतिमाह 1500 देने का वादा किया उनके साथ भी वादा खिलाफी किया। उन्होंने कहा कांग्रेस ने सभी वर्गों को छलने का काम किया है ऐसा कोई सगा नही जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं।