Chhattisgarh: जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल स्थगित, लेकिन ये हैं शर्त



रायपुर. छत्तीसगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के लगभग तीन हजार डॉक्टर्स और पीएचसी, सीएचसी और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के पंद्रहसौ डॉक्टर्स जुडो के समर्थन में हड़ताल कर रहे थे। लेकिन इसी बीच जुड़ा एसोसिएशन ने ये फैसला लिया कि कुछ देर के लिए हड़ताल स्थगित कर दी जाए, मुख्यमंत्री से मिलने तक हड़ताल को स्थगित किया गया हैं, बताया जा रहा हैं कि आज मंगलवार की शाम जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के डॉक्टर्स हड़ताल पर थे, मरीज परेशान हो रहे थे, सरकारी हॉस्पिटल्स में ऑपरेशन सारे कैंसिल कर दिए गए थे। मीडिया को जानकारी देते हुए जूनियर डॉक्टर के अध्यक्ष प्रेम चौधरी का कहना था कि आज हड़ताल का चौथा दिन था लेकिन हमने हड़ताल स्थगित कर दी हैं। सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारा शासन प्रशासन क्रिकेट देखने में व्यस्त है, डॉक्टर और मरीजों की परेशानियों को नहीं समझ पा रहे है।इसी को लेकर आज हेल्थ मिनिस्टर से हमारी मीटिंग हुई थी तब उन्होंने हमारी मांगों को जायज ठहराया था।और हमारे सामने ही वित्त विभाग में सीएम के अधिकारी को लेटर प्रेषित किया था।



लेटर देने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि आपकी मांगे जायज हैं, मैंने आपका लेटर वित्त विभाग में लेटर भेज दिया है, वही डॉक्टरों का कहना है कि जब तक हम को राजपत्र नहीं मिल जाता तब तक हम आश्वासन या मौखिक आश्वासन में लिखित आश्वासन में नहीं मानने वाले, तब तक राजपत्र में हमको आर्डर नहीं मिल जाता तब तक हम यहां खड़े रहेंगे और यहां से नहीं हटेंगे। फिलहाल आज जुड़ा मुख्यमंत्री से मुलाकात करेगा।