Home हमारा छत्तीसगढ़ रायपुर Chhattisgarh: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने महतारी वंदन योजना को लेकर कही...

Chhattisgarh: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने महतारी वंदन योजना को लेकर कही ये बात.!



रायपुर. Mahtari Vandan Yojna: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत के ग्राम खजरीकला और ग्राम बाम्बी, बसिंझोरी और लखनपुर में आयोजित मड़ाई मेला में शामिल हुए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में महिलाओं और माताओ से हमने वादा किया था कि प्रदेश में नई सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना शुरू की जाएगी। विष्णुदेव साय सरकार ने उस गांरटी को पूरा किया। प्रदेश में महतारी वंदन योजना शुरू हो गई है। योजना शुरू होने से प्रदेश की माताएं बहुत खुश है। अब जल्द ही महतारी वंदन योजना के तहत हर माह पात्र हितग्राहियों को एक हजार रुपये मिलना शुरू हो जाएगा। राज्य के बजट में इसके लिए प्रावधान किया है। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि प्रदेश की महिलाए, माताएं, शक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ रही है। महिला सशक्तिकरण की दिशा को आगे बढाते हुए प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में सिर्फ महिलाओ-माताओ के लिए महतारी सदन बनाया जाएगा। प्रदेश विष्णुदेव की सरकार इस दिशा में जल्द की फैसला करेगी।

img 20240211 wa0217762847157972038175



उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने ग्राम खजरिकला में पंचायत में निर्माण कार्य के लिए 7 लाख रुपए, ग्राम बांमी में सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपए, आश्रित ग्राम में बनखैरा में मंच निर्माण के लिए 2 लाख रुपए और लखनपुर में सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की। साथ ही ग्राम बसिनझोरी में ग्रामीणों की सभी मागों को प्राथमिकता क्रम में पूरा कराने का आवश्वासन दिया।



उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में जनता से किए सभी वायदों, मोदी की गारंटी को पूरा किया जा रहा है। प्रदेश में विष्णुदेव की सरकार बनते हुए प्रदेश में 18 लाख परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान का वादा पूरा करते हुए स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के युवाओ से वादा किया था कि राज्य प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी का जांच कराई जाएगी। हमारी सरकार ने इस दिशा में उच्चस्तरीय जांच का फैसला ले लिया है। जल्द ही युवाओ को न्याय और परीक्षा में गड़बड़ी करने वालो पर कार्यवाही करेगी।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि देश मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राम राज्य की परिकल्पना साकार हो रही है। अयोध्या में प्रभु राम मंदिर का निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा इसका जीवन्त उदाहरण है। उन्होंने प्रभु श्री राम जी को उनके मंदिर में आने में पांच सौ साल लग गए। प्रभु श्री राम जी अब अपने मंदिर अर्थात अपने घर में लौट आये है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी लोगो को प्रभु राम लला का निःशुल्क में दर्शन कराने का निर्णय लिया है, इसके लिए राज्य सरकार ने अपने बजट में भी प्रवधान रखा है।

उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मोदी की गारंटी की पूरा करते हुए प्रदेश के किसानों से किये वायदों को भी पूरा किया जा रहा है। राज्य सरकार ने अपने वादों के पूरा करते हुए किसानों को धान का समर्थन मूल्य 31 रुपये की एकमुश्त राशि का भुगतान का फैसला किया है। इसके लिए भी राज्य के बजट में राशि का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि किसानों से राज्य सरकार प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी की है।

उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने मड़ाई मेले में शामिल ग्रामीणों को मड़ाई मेले की बधाई भी दी। इस अवसर पर पूर्व विधायक अशोक साहू, जिला पंचायत सदस्य रामकृष्ण साहू, कैलाश चन्द्रवशी, सन्तोष मिश्रा, रामचरण साहू, सहित ग्राम पंच, सरपंच, एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।