CG News: नर्सो ने निकाली वादा निभाओ रैली, प्रदेशभर के नर्स 4 सूत्रीय मांगों को लेकर हुए इक्कठे

रायपुर. अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज की नर्से अब सड़को पर उतर आई है। रायपुर के मेकाहारा हॉस्पिटल से जेल रोड तक नर्सो ने वादा निभाओ रैली निकाली। इसमें रायपुर के अलावा महासमुंद, राजनांदगांव और महासमुंद की नर्से भी रैली में शामिल हुई है। शासन से सिर्फ 100 नर्सो के रैली में शामिल होने की अनुमति मिली थी इसलिए 100 नर्से ही शामिल हुई हैं। नर्सेस ऑफ़ियर्स एसोसिएशन के बैनर तले नर्सो ने ये रैली निकाली। ग्रेड पे बढ़ाना, स्टॉफ बढाना इनकी मुख्य मांग हैं। मांग पूरी न होने पर 15 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतवानी भी नर्सो ने दी।

संघ की प्रांताध्यक्ष रीना राजपूत ने कहा – हमारी मुख्य मांग है ग्रेड पे बढ़ाना। शासन ने कमेटी बनाई थी 2018 में उसकी अनुशंसा अभी तक लागू नहीं हुई है। शासन ने खुद अनुशंसा की थी उसे लागू करें। मुख्यमंत्री ने खुद वादा किया था आश्वासन दिया था, सबसे ज्यादा दिक्कत स्टाफ का शॉर्टेज है मरीजों को परेशानी हो रही है।

IMG 20230215 WA0005

नर्स दुर्गेश्वरी यादव ने कहा – मांग पूरी नहीं होती है, शासन की तरफ से पहल नहीं होता है तो 15 मार्च के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने की घोषणा करेंगे। 2018 में हमने ऐतिहासिक आंदोलन किया था, जेल में जाकर भी कई प्रताड़ना हमने सही थी। भूपेश बघेल की सरकार ने हमसे वादा किया था उनका शासन आएगा हमारी मांगों को प्रमुखता से रखेंगे लेकिन 4 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं उनकी तरफ से किसी भी तरह से कोई पहल नहीं किया गया है।

नर्स सुमन देवांगन ने कहा – अस्पताल में कामकाज प्रभावित है। पर ऑप्शन के लिए संविदा स्टाफ है, वह हमारा काम देख रहे हैं।