CG News: ख़राब सड़कों की शिकायत पर सीएम की नाराज़गी, PWD के ENC को राज्य सरकार ने हटाया

Raipur News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कि भूपेश सरकार बने चार साल हो रहें हैं. और सरकार बनने के बाद से ही ख़राब सड़कों का मामला सरकार की किरकिरी का कारण रहना हुआ था. इनमें मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अलावा बहुत हद तक पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी ज़्यादा ज़िम्मेदार हैं. लेकिन चार साल से ख़राब सड़कों के मुद्दे उठने के बाद अभी तक सरगुजा संभाग ,बिलासपुर संभाग (उत्तरी छत्तीसगढ़ ) में ना ही सडको की मरम्मत का कोई ठोस काम हुआ और ना ही ज़्यादा नई सड़कों का निर्माण हुआ. जिसके बाद राज्य सरकार ने इस किरकिरी का ठिकरा पीडब्लूडी के एक बड़े अधिकारी पर फोड़ दिया है. और ईएनसी को हटाकर नया इंजीनियर इन चीफ़ बिठा दिया है.

कुछ दिन पहले प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाक़ात वाले कार्यक्रम के सिलसिले में रायगढ़ ज़िले के दौरे पर थे. इस दौरान जनप्रतिनिधियों और स्थानिय लोगों के द्वारा ख़राब सड़क की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी. जिसके बाद उनके मूड को लेकर ये माना जा रहा था कि पीडब्ल्यूडी के किसी अधिकारी पर गाज गिर सकती है. और अब विभाग के एक प्रदेश स्तरीय ओहदेदार अधिकारी को ही बदल दिया गया.

दरअसल राज्य सरकार ने PWD के ईएनसी वी के भतपहरी (ENC VK Bhatpahari of PWD) को हटा दिया है. खराब सड़कों की शिकायत के बाद ये कार्रवाई की गई है। भतपहरी को मंत्रालय में ओएसडी बना दिया गया है. और उनके स्थान पर के के पीपरी (KK Pipri) को प्रभारी ENC बनाया गया है. ग़ौरतलब है कि रायगढ़ में भेंट मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश बघेल को खराब सड़कों की शिकायतें मिली थीं। इसे लेकर सीएम ने नाराजगी जताई थी.