CG BREAKING: अनवर ढेभर की कोर्ट में पेशी, कहा- CM और उनके परिवार वालों का नाम उगलवाने ED कर रही प्रताड़ित

रायपुर. ईडी ने अनवर ढेबर और नीतीश पुरोहित को कोर्ट में पेश किया है। अनवर ढेबर की रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ गई हैं। नीतीश पुरोहित की तबीयत बिड़गने पर कोर्ट ने अस्पताल लेजाने के निर्देश दिए हैं। अनवर को न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट ने अनवर के वकीलों को रोजाना 15 मिनट मुलाकात करने की अनुमति दी है।

अनवर ने ईडी पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप-

अनवर ढेभर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा – अनवर ने आज जज के सामने ईडी से प्रताड़ना का आरोप लगाया और कहा कि मुझे जबरदस्ती बोला जा रहा है कि सीएम और सीएम के परिवार का नाम लिया जाए। यहां तक कि अनवर ने कहा है कि मैं प्रताड़ना से तंग आ कर आत्महत्या भी कर सकता हूं। जानवर से ज्यादा खराब व्यवहार किया जा रहा।

अधिवक्ता राहुल त्यागी का बयान

ईडी ने अनवर ढेबर की 10 दिनों की अतिरिक्त रिमांड माँगी थी। जिस पर न्यायालय ने 5 दिनों की रिमांड दी है । पिछले 4 दिनों में ईडी ने अनवर ढेबर पर अत्याचार किए है। जिसकी याचिका हमने लगाई थी। अनवर ढेबर ने कोर्ट को बताया कि उन्हें प्रताड़ित किया है। जिस पर जज ने ईडी को ऐसी घटना न करने के निर्देश दिए है। उन्हें रातभर सोने नही दिया जा रहा है। साथ ही कोर्ट ने वकीलों को रोजाना अनवर ढेबर से 15 मिनट मुलाकात करने की अनुमति दी है।

बता दे कि, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पिछले दिनों ढेबर परिवार के घर और अन्य परिसरों में छापेमारी की थी। बीते दिनों महापौर एजाज ढेभर को पूछताछ के किये कोर्ट भी बुलाया था। इसके बाद ईडी ने भी हाल में शराब कारोबारियों के यहां छापे के क्रम में मेयर एजाज और उनके बड़े भाई अनवर के यहां भी छापा मारा था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2000 करोड़ की शराब घोटाले मामलें में अनवर ढेभर को गिरफ्तार किया है।