ऐसा सम्मलेन करवा भी नही सकते इसलिए तमाशा लग रहा, CM ने x-cm को दिया जवाब

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पलटवार सामने आया है। सीएम बघेल आज बिलासपुर में बंगाली समाज के आयोजन में शामिल होंगे जहां रायपुर हेलिपैड में उन्होंने रमन सिंह के ब्रांड वाले बयान पर कहा कि उनके समय में कोई सैलानी बस्तर नहीं जाता था, लोग डरे हुए थे, फर्जी एनकाउंटर किया, ये पहचान वो बनाकर रखे थे। हमने आदिवासियों को उनकी जमीन लौटवाई, लोगों को रोजगार से लगाया, उनके स्वास्थ्य और शिक्षा फिर से शुरू कराया, शिक्षा और स्वास्थ्य से जोड़ा, रमन सिंह के समय न जॉब कार्ड था, ना आधार कार्ड था, रमन सिंह के समय जवानों को राशन पहुंचाने मशक्कत करनी पड़ती थी, आज गरीब लोगों के घर में राशन पहुंच रहा है, बस्तर की पुरानी पहचान थी, प्राकृतिक सौंदर्य की पहचान, आदिवासी संस्कृति की पहचान विलुप्त हो गया था। हमने पुराने दौर को वापस दिलाने का काम किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह कभी करा नहीं सकते सम्मेलन, इसलिए उनको तमाशा लग रहा है, लोगों को जबरदस्ती ढोकर लाते थे, उनको कोई पूछ नहीं रहा है।

डी लिस्टिंग की मांग पर रैली को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा – उनको दिल्ली में करना चाहिए ये प्रदर्शन, यहां क्यों राजनीति कर रहे, लोकसभा में पूछते। वही, बीजेपी नेताओं को नोटिस जारी करने पर मुख्यमंत्री ने कहा- कानून के तहत कार्यवाई की जा रही है। जो समाज की सौहाद्रता खराब करने की कोशिश करेंगे उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक के बयान पर कहा, देश की जवानों की शहादत से जुड़ा मामला है। केंद्र सरकार और बीजेपी को इसका जवाब देना चाहिए।