Breaking News: मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक, CM सचिवालय से OSD गिरफ्तार! मंत्रालय की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित मंत्रालय में फर्जीवाड़ा मामला सामने निकल कर आ रहा है. जिसमें मंत्रालय की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही हुई है. सीएम सचिवालय से एक फर्जी ओएसडी को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि फर्जी आई कार्ड के सहारे ओएसडी बनकर सीएसआईडीसी का एक कर्मचारी मंत्रालय आना-जाना करता था. मंत्रालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी राकेश शर्मा की रिपोर्ट पर राखी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. मामला मंत्रालय से जुड़ा हुआ है. इस वजह से फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस घटना के बाद सीएम की सुरक्षा में चूक हो सकती है, क्योंकि कोई भी फर्जी आई कार्ड बनवाकर मुख्यमंत्री सचिवालय में जा सकता है. सवाल मंत्रालय की सुरक्षा से जुड़ा है. गिरफ्तार किए गए कर्मचारी का नाम यू. रवि पटनायक है, जो छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम में सहायक प्रबंधक के पद पर पदस्थ है.

बता दें कि यू. रवि पटनायक भाजपा शासन में शिक्षा मंत्री का पर्सनल असिस्टेंट रहा है. इस वजह से बेरोकटोक मंत्रालय आता-जाता था. सरकार के बदलने के बाद उसे मूल विभाग में वापस भेज दिया गया. उसके बाद आरोपी ने मुख्यमंत्री के ओएसडी के नाम से फर्जी आईडी कार्ड बना ली. अब तक जो जानकारी मिली हैं. उसके मुताबिक मंत्रालय के सुरक्षा स्टाफ ने शक होने पर यू. रवि पटनायक का कार्ड जब्त कर जांच की. फर्जीवाड़ा सामने आने पर उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.