Chhattisgarh में लोकल ट्रेन में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा-तफरी; बदलना पड़ा इंजन



Fire in Raigarh-Bilaspur train: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बुधवार को रायगढ़-बिलासपुर मेमू लोकल ट्रेन में आग लग गई। मेमू ट्रेन रायगढ़ से छूटकर आज सुबह करीब 9 बजे खरसिया पहुंची थी। यहां ट्रेन रुकते ही कुछ लोगों ने इंजन के ऊपर धुआं उठते देखा। वहां चिंगारी भी उठ रही थी। ये देखकर स्टेशन में हड़कंप मच गया। वहीं रेलयात्रियों के बीच भी अफरातफरी मच गई।

घटना की सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी गई। वे तुरंत मौके पर पहुंचे और आधे घंटे में आग पर काबू पाया गया। इसके बाद खरसिया स्टेशन में ट्रेन को करीब एक घंटे तक रुकना पड़ा रेलवे के एआरएम एम. एम. लाल ने बताया कि इंजन में खराबी के कारण आग लगी थी। खरसिया में आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन का इंजन बदल दिया गया।

एक महीने पहले भी राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर कोरबा से इतवारी जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई थी। हादसा तड़के 3.45 के करीब हुआ था, जब सभी लोग सो रहे थे। हफ्तेभर पहले भी बिलासपुर से चांपा जा रही मालगाड़ी के 17 डिब्बे जांजगीर-चांपा में पटरी से उतर गए थे। जिसके कारण अधूरे डिब्बों के साथ मालगाड़ी चांपा जंक्शन पहुंची थी। दो बोगियों के बीच की ज्वाइंट (कप्लिंग) टूटने से 17 बोगियां एक-दूसरे से अलग हो गई।