CG Breaking : दो गुटों में जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थर, 8 लोग घायल… धारा 144 लागू, 500 जवान तैनात, जानें पूरा मामला

कवर्धा। जिले में रविवार की दोपहर जबरदस्त हंगामा हो गया। सड़कों पर लाठी-डंडे लेकर युवक उतर आए। एक दूसरे को पीटा। पत्थरबाजी हुई। पुलिस की आंखों के सामने एक युवक को भीड़ इस कदर पीटती रही जैसे मॉब लिंचिंग की घटनाओं में देखने सुनने को मिलता है। कानून व्यवस्था की स्थिति बेकाबू होती नजर आई। हालात इस कदर बिगड़े कि अब जिले के कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने शहर में धारा 144 लागू करवा दी है। लोगों की भीड़ जमा न हो पुलिस इसका ध्यान रख रही है। लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है।

यह पूरा विवाद वार्ड नंबर 27 के लोहारा नाका चौक इलाके में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ। रविवार की दोपहर कुछ युवकों ने अपना झंडा चौराहे पर लगा दिया। इसी बात को लेकर दो गुटों के युवक आपस में भिड़ गए। इस कदर मारपीट हुई कि इसमें आठ युवकों को चोट आई है। घायलों का इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है। पुलिस के जवानों की मौजूदगी में भीड़ ने दुर्गेश नाम के एक युवक को घेर लिया और इस पर जानलेवा हमला करते हुए पिटाई कर दी। आस-पास मौजूद भीड़ ने इस घटना को मोबाइल में कैद कर लिया। जिला पुलिस बल के लगभग 500 जवानों की तैनाती वार्ड नंबर 27 इलाके में की गई और भीड़ पर लाठियां लहराकर पुलिस ने हालात पर काबू पाने की कोशिश की।

कवर्धा से राजनांदगांव को जोड़ने वाली सड़क पर सिग्नल चौक, लोहारा नाका चौक इलाके में रविवार को दिनभर हंगामा होता रहा। थाने के बाहर भी युवकों के ने जमा कर हंगामा किया। कुछ ने आरोप लगाया कि पुलिस जानबूझकर इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही। इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी एक व्यक्ति पर पुलिस ने अब तक FIR दर्ज नहीं की। मीडिया से बात करने से पुलिस के अफसर बच रहे हैं।

दिनभर हुए हंगामे के बाद कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस मामले की जानकारी ले रहे हैं और संबंधितों पर कार्रवाई भी की जाएगी। पत्रकारों ने पूछा कि पिछली दफा भी इस तरह तनाव के हालात सड़कों पर देखने को मिले थे कलेक्टर ने कहा कि पिछली बार भी दो गुटों में झगड़ा हुआ था, जिसे लेकर समझौता किया गया था समझौते का उल्लंघन किया गया है। जांच कर रहे हैं। जो जिम्मेदार होगा उसपर कार्रवाई होगी। झंडा लगाने की बात पर दो समुदायों के बीच विवाद हुआ था। पुलिस ने किसी पर कोई लाठीचार्ज नहीं किया है। धारा 144 लगाकर हम हालत को काबू कर रहे हैं। हमारी पहली प्राथमिकता यही है।