Leopard Fell In The well: कुत्ते के शिकार करते कुआँ में जा गिरा तेंदुआ, इलाका में मचा हड़कंप, रेस्क्यू में लगी वन विभाग की टीम… देखें LIVE VIDEO

Leopard Fell In The well: छत्‍तीसगढ़ में कांकेर जिले में तेंदुआ अपने शिकार करते हुए गहरे कुआँ में जा गिरा। तेंदुआ के दहाड़ की आजाव पर आस पास के लोगों ने जाकर देखा तो अंदर तेंदुआ तैर रहा था। मौके पर वन विभाग के टीम पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी हैं। मामला दुधवा इलाके के भिमाडीही इमलीपारा का हैं।

दरअसल, कांकेर जिला के दुधवा इलाके के भिमाडीही इमलीपारा में रविवार सुबह एक गहरे कुआँ के अंदर से दहाड़ने की तेज आवाज आ रही थी। लोगों ने वहा पर देखा तो एक तेंदुआ गहरे कुआँ में गिरा हुआ हैं, और बचने के लिए तैरते रहने की कोशिश कर रहा था। शुरुआत में तेंदुआ को देख लोग डर गए। लेकिन, थोड़ी देर बाद इसकी जानकारी वन विभाग को दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने 25 फीट गहरे कुआँ में गिरे तेंदुआ को बचाने के लिए रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचने के बाद बचाव दल ने सबसे पहले लकड़ी की जाली कुआँ में डाला। थोड़ी देर बाद तेंदुआ बचाव दल द्वारा डाले गए। लकड़ी की जाली में बैठ गया। कुआँ में तेंदुआ के गिरने की खबर से वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि, वन विभाग के बचाव दल ने आस-पास की भीड़ को हटाकर कुआँ को ढक दिया हैं।

बचाव दल का कहना हैं कि, शाम के बाद तेंदुआ को बाहर निकाला जायेगा। वन विभाग टीम के अनुसार, तेंदुआ का उम्र चार वर्ष बताया जा रहा हैं। साथ ही यह भी बताया जा रहा हैं कि पालतू कुत्ते का शिकार करते तेंदुआ 25 फीट गहरे कुआँ में जा गिरा। कुआँ में 6 फीट पानी हैं। जिसमे रात से गिरे होने के कारण तेंदुआ थक चुका था। तेंदुआ के भोजन के लिए दो मुर्गी दिया गया जिसे तेंदुआ खा चुका हैं। वन विभाग की पूरी टीम तेंदुआ को सकुशल निकलने प्रयास कर रही हैं।

देखिए वीडियो-