बुरी तरह हार के बावजूद जिद में अड़े हुए हैं मोती…2023 विधानसभा चुनाव में टिकट पाने लगा रहे हैं जुगाड़..कार्यकर्ताओं ने कहा अब नही होगी बर्दाश्त..

जांजगीर चाम्पा।  जांजगीर चांपा के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व प्रत्याशी मोतीलाल देवांगन अभी भी अपनी जिद में अड़े हुए है। 2018 के विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी से बुुुरी तरह हार के बावजूद अभी भी आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से टिकट पाने की जीत पर जुगाड़ खोज हैं । राजधानी रायपुर से दिल्ली तक का दौड़ लगा रहे हैं।  लेकिन जनता अब उन्हें सिरे से नकार चुकी है। वहीं  पार्टी के कार्यकर्ता अपने बड़े नेताओं से साफ लहजे में कह दिया है कि इस बार नए लोगों को मौका दें। अब देखना होगा पार्टी के नेता नए लोगों को मौका देगी यह वही पुराने लोगों को फिर से मैदान में उतारेगी।

हालांकि जांजगीर चांपा विधानसभा के कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रत्याशी मोतीलाल देवांगन को जनता यह समझाने में लग गई है कि अब आप की पारी समाप्त हो चुकी है अब नए लोगों को मौका दें। लेकिन मोतीलाल देवांगन इस बात को मानने को तैयार नहीं है । किसी ने किसी तरह पार्टी की टिकट पाने बड़े नेताओं से मिलकर अपनी जगह बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रत्याशी मोती लाल देवांगन की छवि जांजगीर चांपा विधानसभा में पहले भी कुछ खास नहीं थी न हीं अब कुछ बची है कार्यकर्ता एवं संगठन मोतीलाल देवांगन से पहले ही दूरी बना हुए थे, अब भी संगठन एवं कार्यकर्ता की दूरी बनी हुई है। वही उनके काम करने के तौर-तरीकों से कार्यकर्ता खासे नाराज हैं। किसी तरह भी अब उन्हें टिकट नहीं देने की बात अपने उच्च पदों पर बैठे नेताओं से कह रहे हैं ।

वही कार्यकर्ताओं का यह भी दावा है कि इस बार अगर पार्टी किसी सर्वे या कार्यकर्ताओं के राय मशवरा के बगैर पार्टी मोती देवांगन को टिकट दे देती है तो कार्यकर्ता मन से काम नहीं करेंगे।  इसलिए कार्यकर्ताओं की भी इस बार बात पार्टी को सुननी होगी।  वही कार्यकर्ताओं को भी इस बार तवज्जो देना होगा। पार्टी को जांजगीर-चांपा जिले में वापसी करनी है तो संगठन एवं सत्ता में बैठे नेताओं को तालमेल बनाकर चलना होगा तभी जांजगीर चांपा विधानसभा में सफलता मिल सकती है । हालांकि जांजगीर-चांपा जिले में कांग्रेस पार्टी की ओर से कई प्रकार से सर्वे कराए जा रहे हैं जिसमें इस बार सबसे महत्वपूर्ण बात सामने आ रही है, कि इस बार जनता नए चेहरे को देखना चाह रही है. वहीं इस बार पार्टी भी अपनी मंशा साफ कर चुकी है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में किसी नए चेहरे एवं युवा पर अपना दांव लगा सकती है। हालांकि जांजगीर चांपा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के लिए कई ऐसे नए चेहरे मौजूद है जो अपने एवं कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी को जीत दिला सकती है बशर्ते पार्टी उन्हें मौका दें ।

इस बार पार्टी भी स्पष्ट कर चुकी है कि जो नेता पार्टी के लिए मेहनत करेगा उसे ही आने वाले समय में पार्टी भी मौका जरूर देगी। कार्यकर्ताओं का भी एक बार राय मशवरा जानकर ही चुनाव में टिकट वितरण करेगी किसी तरह गुटबाजी एवं विवाद की स्थिति में पार्टी बिल्कुल भी अपना सीट नहीं गवाना चाहेगी इसलिए जांजगीर चांपा विधानसभा में तय माना जा रहा है कि आने वाले 2023 विधानसभा चुनाव में नए चेहरे ही इस बार सामने होंगे । वही लोगों के राय के अनुरूप ने युवा कार्यकर्ता को ही पार्टी टिकट देगी। किसी बड़े नेताओं की सिफारिश या किसी तरह सोर्स नहीं चलने वाली . जो संगठन एवं कार्यकर्ताओं के बीच रहकर उनकी समस्याओं को जान सके एवं उनके लिए काम कर सके उसे ही पार्टी मौका देगी ।