CG: अवैध रेत परिवहन करने से रोका तो सरपंच पर चढ़ा दी ट्रैक्टर, अस्पताल में भर्ती, आरोपी फरार



जांजगीर-चाम्पा। सरपंच ने ट्रैक्टर चालक को अवैध रेत परिवहन करने से मना करते हुए रेत खाली करने को कहा तो चालक ने उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया इससे सरपंच के सिर और कमर में गम्भीर चोटें आई है। सरपंच को उपचार के लिए बिलासपुर भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार बाराद्वार थाना क्षेत्र के ग्राम कुम्हारिकला में अरुण कुमार गबेल सरपंच है। वह कल दोपहर घूमते हुए सोन नदी तट पर पहुंचा तो देखा कि ग्राम कडारी निवासी गोलू साहू ट्रैक्टर में रेत लोड कर उसे ले जा रहा था। सरपंच अरूण कुमार ने उसे मना किया कि रेत उत्खनन पर प्रतिबंध है और उसके बाद भी अवैध रूप से खनन व परिवहन क्यों कर रहा है। उसने ट्रैक्टर में लोड रेत को वहीं खाली करने को कहा तो ड्राइवर गोलू साहू ने मना कर दिया और सरपंच से बहस करने लगा कि मना करने वाला वह कौन होता है।

जब सरपंच ने इसकी सूचना खनिज विभाग के अधिकारियों और एसडीएम को देने की बात कही तो ड्राइवर गोलू साहू ने ट्रैक्टर को सरपंच के ऊपर चढ़ाने की कोशिश की इससे सरपंच के सिर और कमर में गम्भीर चोटें आई। इसके बाद गोलू साहू ट्रैक्टर लेकर वहां से भाग गया। इसकी जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो उन्होंने इसकी सूचना सरपंच के स्वजन को दी। उसे तुरंत बाराद्वार अस्पताल लाया गया यहां से उसे बिलासपुर रिफर कर दिया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है।इधर सरपंच के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने ट्रैक्टर चालक गोलू साहू के विरुद्ध भादवि की धारा 307 के तहत अपराध दर्ज किया है।

उसकी पतासाजी की जा रही है। ज्ञात हो बरसात में रेत उत्खनन पर प्रतिबंध है इसके बाद भी जिले में अवैध रेत खनन धड़ल्ले से चल रहा है। इसको रोकने की कोशिश करने वाले सरपंच की जान लेने की कोशिश की गई। इसके बाद भी खनिज विभाग के अधिकारी अवैध खनन पर कार्रवाई नही करते जिससे रेत माफियाओं का दुस्साहस बढ़ा हुआ है। इस घटना से कुम्हारिकला के ग्रामीणों में आक्रोश है। पुलिस का कहना है कि आरोपित ट्रैक्टर चालक गोलू साहू की गिरफ्तारी शीघ्र होगी।