जांजगीर-चांपा सांसद गुहाराम का कटा टिकट… कौन है जांजगीर-चांपा लोकसभा प्रत्याशी कमलेश जांगड़े, जिस पर बीजेपी ने जताया भरोसा..

@संजय यादव

जांजगीर-चांपा। गांव के सरपंच से लेकर महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष तक का पद संभाल चुकी कमलेश जांगड़े पर जांजगीर चांपा लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी ने भरोसा जताया है. वहीं मौजूदा सांसद गुहाराम अजगले का टिकट काट दिया गया है. आपको बता दें कि कमलेश जांगड़े सक्ति जिले में महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष हैं. वही गांव में सरपंच भी रही हैं. इनका जन्म 30 दिसंबर 1977 को हुआ हैं. ये हिंदी साहित्य में पीजी के साथ डी एड की शिक्षा ग्रहण की हैं. इनकी रुचि समाज सेवा के साथ राजनीति,भारतीय संस्कृति में हैं. इनका निवास सक्ति जिले के मसानियाकला गांव के एक शिक्षित परिवार में हुआ है. उनके पति शासकीय ठेकेदार एवं ट्रांसपोर्टर है. इनको उत्कृष्ट सरपंच के रूप में भी पुरस्कृत किया जा चुका हैं।

ये महिला प्रकोष्ठ छ.ग.सतनामी समाज नवीन जिला सक्ती की जिलाध्यक्ष भी हैं. कमलेश जांगड़े पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल गुट की हैं। लगातार जिले के राजनीति में सक्रिय रही हैं, भारतीय जनता पार्टी ने फिर से एक बार जांजगीर चांपा लोकसभा से महिला प्रत्याशी के ऊपर भरोसा जताया है। जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र छत्तीसगढ़ में एकमात्र अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित सीट है. जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की नजर इस लोकसभा सीट पर है. वहीं इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस लोकसभा क्षेत्र से चुनावी सभा का शंखनाथ कर चुके हैं।