Big News : बढ़ते मरीज़ और मृत्यु दर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान… पढ़िए पूरी ख़बर

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने निवास स्थान पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस के सम्बंध में चर्चा की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी कोरोना के प्रसार की दर नियंत्रित है, जो लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें 80% से 87% तक अंतरराज्यीय यात्रा करने वाले तथा 3% तक अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर टेस्ट और कोरोना नियंत्रण की दिशा में कार्य कर रही है।

बढ़ते मरीज़ और मृत्यु दर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिया बड़ा बयान

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग का दायरा बढ़ाया जा रहा है, जिससे मरीजों की संख्या का सामने आना स्वाभाविक है। इस संक्रमण में लगभग 80% लोग स्वतः ही किसी विशेष उपचार के स्वस्थ हो जाते हैं, लेकिन उनकी संख्या सामने आने से इस वायरस के प्रसार को रोकने में आसानी होती है। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में अब भी 0.5% के साथ ही मृत्यु दर अन्य राज्यों से कम है।

विपक्ष के ट्वीट से जुड़े सवालों पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश सरकार सजगता और जिम्मेदारी से कार्य कर रही है, केवल कोविड नियंत्रण के लिए शासन ने 93 करोड़ रुपये बजट में प्रदान किये हैं। सभी कोरोना वारियर्स पूरी निष्ठा के साथ जुटे हुए हैं एवं इस आपदा से निपटने के लिए दिन-रात प्रयास कर रहे हैं।