हाथियों की दहशत से ग्रामीणों की उड़ी नींद, वन अमला गांव-गांव में कर रहा मुनादी

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही। जिले के मरवाही वन मंडल में पहुंचा 22 हाथियों का दल और इतना ही नहीं लगातार तबाही भी मचा रहे है। वन विभाग के टीम हाथियों के तबाही से बचने के लिए गांव-गांव में जाकर मुनादी कराई जा रही है। ताकि ग्रामीण जंगल की ओर ना जाएं और 22 हाथियों के दल के चंगुल में न फंसे। इसके अलावा शाम होते ही घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी जा रही है। हाथियों का दल कटघोरा वन मंडल के पसान वन परिक्षेत्र की ओर से मरवाही वन मंडल में पहुंचा है।

इस दल को मरवाही के जंगल में पहुंचे एक सप्ताह हो गया है। हाथी यहां से जाने का नाम नहीं ले रहे हैं। इधर लगातार मकानों को क्षति भी पहुंचा रहे हैं। कुछ जगहों पर फसल को भी नुकसान पहुंचाया गया है।

लगातार हो रही घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।क्षेत्र के लोगो में चिंता इसलिए भी और अधिक बढ़ गई है। क्योंकि हाथियों का दल सीधे मकान को क्षतिग्रस्त नहीं कर रहे हैं। बल्कि लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ रही हैं और साथ ही फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। ग्रामीण इसी वजह से न दिन में सो पा रहे और न रात में नींद आ रही है। दरअसल हाथी किसी भी समय गांव में पहुंच कर उत्पात मचा सकते हैं।