Instagram पर लड़की बन गया युवक…और युवती को देने लगा अश्लील वीडियो भेजने की धमकी.. अब पुलिस की गिरफ्त में

बिलासपुर। लड़की के नाम से फर्ज़ी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर युवती को धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। आरोपी फर्ज़ी आईडी से एक युवती को उसका आईडी हैक और अश्लील वीडियो शेयर करने की धमकी देता था। जिसकी शिकायत पीड़ित युवती ने सरकंडा थाने में की थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बालोद ज़िले से आरोपी युवक को गिरफ़्तार किया।

दरअसल घटना मार्च महीने की है। एक युवती ने 18 अप्रैल को सरकंडा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई की, 21 मार्च को आरोपी के फर्ज़ी इंस्टाग्राम आईडी से मेसेज आया है कि उसकी आईडी हैक और वीडियो बनाकर शेयर कर दूंगा। जिसके बाद 22 मार्च को नया आईडी से फ़िर धमकी भरा मेसेज आया। धमकियों का सिलसिला यही नहीं रुका 25 मार्च को फ़िर धमकी भरे मेसेज आए।

जिसके बाद युवती को किसी अनहोनी का डर सताने लगा। तब उसने पुलिस थाने में इसकी शिकायत की। युवती की रिपोर्ट पर धारा 509 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया और आरोपी की पतासाजी शुरू कर दी गई। इस दौरान पुलिस ने साइबर सेल की भी मदद ली।

जांच के दौरान बालोद ज़िले के दल्ली राजहरा निवासी 20 वर्षीय युवक को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ किया गया। जिसने अपना गुनाह कुबूल किया। पुलिस ने आरोपी से घटना में प्रयुक्त रेडमी नोट सेवन प्रो मोबाइल जप्त किया गया है।

आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 509 एवं आईटी एक्ट की धारा 66 (ड़) आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News